गुजरात दौरे से पहले बोले राहुल गांधी, बीजेपी के झूठ पर बनाई जा सकती है 'लाई हार्ड' सीरीज

  |  Updated On : December 23, 2017 02:59 PM
कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी (फाइल फोटो)

कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

2जी स्पेक्ट्रम 'घोटाला' और उसके बाद आदर्श सोसायटी 'स्कैम' में अदालती फैसले के बाद उत्साहित कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी ने बीजेपी को 'झूठों' की पार्टी बताते हुए तंज कसा है।

गुजरात के सोमनाथ जाने से ठीक पहले राहुल ने ट्वीट कर हॉलीवुड की फिल्म 'डाई हार्ड' का हवाला देते हुए कहा कि अगर बीजेपी को फिल्म की फ्रैंचाइजी मिले तो उसका नाम 'लाई हार्ड' होगा क्योंकि यह पार्टी लगातार झूठ बोलती है।

यूपीए (संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन) की सरकार के दौरान सामने आए बड़े दो घोटालों में अदालती फैसले से कांग्रेस को राहत मिली है।

कथित 2G घोटाला में जहां पूर्व मंत्री ए राजा और कनिमोझी समेत सभी आरोपियों को अदालत बरी कर चुकी है वहीं आदर्श सोसाएटी स्कैम में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण को बड़ी राहत मिली है।

2जी मामले में सीबीआई की विशेष अदालत का फैसला आने के बाद कांग्रेस ने पूर्व सीएजी विनोद राय को नरेंद्र मोदी और अरुण जेटली के साथ मिलकर 'झूठ की साज़िश' रचने का आरोप लगाया था।

2जी पर अदालत के फैसले के बाद एक और बहुचर्चित घोटाला आदर्श सोसायटी स्कैम में अदालती फैसले ने कांग्रेस को बीजेपी पर हमलावर होने का मौका दिया है।

बॉम्बे हाईकोर्ट ने कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण के खिलाफ मुकदमा चलाने के लिए महाराष्ट्र के राज्यपाल की मंजूरी को रद्द कर दिया है। इसी स्कैम की वजह से अशोक चव्हाण को सीएम की कुर्सी गंवानी पड़ी थी।

बीजेपी ने इन दोनों मामलों को 2014 के आम चुनाव में जमकर भुनाते हुए कांग्रेस पर घोटालेबाजों की सरकार चलाने का आरोप लगाया था।

इससे पहले शुक्रवार को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के बाद पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी की स्थापना और उसकी पूरी नींव 'झूठ' पर आधारित है।

उन्होंने कहा कि 2 जी घोटाला हो या मोदी मॉडल या फिर जीएसटी सब कुछ झूठ है। राहुल ने कहा कि 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले पर कोर्ट का फैसला हमारी नैतिक जीत है।

राहुल ने हमला करते हुए कहा, 'आप 2 जी की बात कर लीजिये, मोदी मॉडल हो या सभी बैंक अकाउंट में 15 लाख देने की बात हो, नोटबंदी, गब्बर सिंह टैक्स, सब कुछ झूठ है।'

और पढ़ें: राहुल गांधी का हमला, कहा बीजेपी की स्थापना ही झूठ की नींव पर हुई

राहुल गांधी शनिवार को गुजरात के दौरे पर हैं। इस यात्रा के दौरान वह पहले सोमनाथ मंदिर का दर्शन कर विधानसभा चुनाव हार की समीक्षा बैठक में हिस्सा लेंगे।

कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि राहुल गांधी अपने तीन दिवसीय दौरे के दौरान सभी नवनिर्वाचित विधायकों और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे और गुजरात चुनाव परिणाम की समीक्षा करेंगे।

182  सीटों वाले राज्य विधानसभा में कांग्रेस ने अपने सहयोगियों के साथ 80 सीटें जीती है और बीजेपी को 99 सीटें मिली हैं। 

इस बीच एआईसीसी के महासचिव गुजरात प्रभारी अशोक गहलोत ने बुधवार को मेहसाणा में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ समीक्षा बैठक की।

आज होने वाली बैठक में विस्तार से गुजरात में पार्टी के हार के कारणों की समीक्षा की जाएगी। गुजरात में बीजेपी पिछले 22 सालों से सत्ता में काबिज है और इस बार उसे कांग्रेस ने कड़ी टक्कर दी थी।

और पढ़ें: CWC में सबने माना बेतुके बयानों और अनुशासनहीनता से हुआ चुनाव में नुकसान, की कार्रवाई की मांग

RELATED TAG: Rahul Gandhi, Lie Hard, Bjp, Pm Modi, Congress,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो