logo-image

'न्यू इंडिया' सपना देखने की हिम्मत करने वालों का होगा: स्मृति ईरानी

सूचना और प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के न्यू इंडिया को लेकर बड़ा बयान दिया है।

Updated on: 16 Sep 2017, 04:40 PM

highlights

  • केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा न्यू इंडिया सपना देखने की हिम्मत रखनेवालों का होगा
  • बाल शोषण पर स्मृति ने कहा, परिजनों को बच्चों को 'गुड टच और बैड टच' के बीच के अतंर बताना होगा

 

नई दिल्ली:

सूचना और प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के न्यू इंडिया को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा न्यू इंडिया सपना देखने की हिम्मत करने वालों और मेहनत के दम पर सफलता हासिल करने वालों का होगा। ये बातें स्मृति ने एक कार्यक्रम के दौरान कही।

कार्यक्रम में सूचना और प्रसारण मंत्री ने कहा, न्यू इंडिया में उन लोगों का अधिक सम्मान होगा जो अपनी मेहनत के जरिए मुकाम पाते हैं। स्मृति ईरानी ने कार्यक्रम के दौरान महिलाओं और लड़कियों को छेड़खानी से निपटने के टिप्स भी दिए हैं।

स्मृति ने कहा, 'अगर आप यहां बैठी हर लड़की से पूछेंगे तो वे हर कोई सहमत होगा कि इसे रोका जाना चाहिए।' उन्होंने कहा, नई दिल्ली समान अवसरों का स्थान है, जहां सभी महिलाओं का सम्मान होता है।'

ये भी पढ़ें: मोदी के मंत्री अल्फोंस का बेतुका बयान, 'पेट्रोल-डीजल खरीदने वाले भूखे तो नहीं मर रहे'

स्मृति ने ब्लू व्हेल चैलेंज के बारे में कहा, लोग जानते और समझते हैं कि ब्लू व्हेल चैलेंज से बचना चाहिए। उन्होंने कहा, 'अपने बच्चों के साथ चर्चा करें।

स्कूलों में बच्चों के साथ हो रहे शारीरिक शोषण को लेकर कहा कि इसे किसी संस्थान और तीसरे पक्ष पर नहीं छोड़ा जा सकता है। उन्होंने कहा, 'मैंने परिजनों से बात की है और उनसे कहा कि अपने बच्चों को 'गुड टच और बैड टच' के बीच के अतंर के बारे में बताएं।'

ये भी पढ़ें: वैज्ञानिकों ने चांद पर पानी का पहला ग्लोबल नक्शा तैयार किया