logo-image

नेताजी की जयंती पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, नेताजी से जुड़ी फाइलों को सार्वजनिक करना गौरव की बात

नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके साहस को सलाम किया। उन्होंने कहा कि नेताजी से जुड़ी फाइलों को सार्वजनिक करना गौरव की बात है।

Updated on: 23 Jan 2017, 01:09 PM

नई दिल्ली:

नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके साहस को सलाम किया। ट्वीट कर उन्होंने कहा कि देश को स्वतंत्रता दिलाने में नेताजी ने अहम भूमिका निभाई है।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती पर मैं उन्हें सलाम करता हूं। उनके साहस ने भारत को उपनिवेशवाद से मुक्त कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। नेताजी महान बुद्धिजीवी थे जिन्होंने हमेशा समाज के वंचित तबके के हितों और कल्याण के बारे में सोचा।'

नेताजी को याद करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने उनसे जुड़ी फाइलों को सार्वजनिक किया है। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, 'गौरव की बात है कि हमारी सरकार को नेताजी बोस से जुड़ी फाइलें सार्वजनिक करने का और दशकों से लंबित लोकप्रिय मांग पूरा करने का अवसर मिला।'

नेताजी सुभाष चंद्र बोस का जन्म 23 जनवरी 1897 को कटक में हुआ था। उन्होंने द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान जापान के सहयोग से आजाद हिन्द फौज का गठन किया था।