logo-image

प्रधानमंत्री मोदी ने जताई उम्मीद, कनाडा-भारत के संबंध होंगे मज़बूत, शेयर की तस्वीर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की भारत यात्रा पर उम्मीद जताई है कि उनकी यात्रा से दोनों देशों के बीच संबंध और मज़बूत होंगे।

Updated on: 22 Feb 2018, 10:12 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की भारत यात्रा पर उम्मीद जताई है कि उनकी यात्रा से दोनों देशों के बीच संबंध और मज़बूत होंगे।

प्रधीनमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2015 में कनाडा की यात्रा की एक फोटो ट्वीट करके कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि पीएम जस्टिन ट्रूडो और उनके परिवार की भारत यात्रा सुखद रही होगी।

इस फोटो में वो ट्रूडो के साथ हैं और उनकी बेटी के कान खींचते नजर आ रहे हैं। साथ ही उन्होंने ट्रूडो के बच्चों से मिलने की इच्छा भी जाहिर की है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है, 'मैं कल प्रधानमंत्री ट्रूडो से मिलने और बातचीत करने का इंतजार कर रहा हूं। ताकि भारत और कनाडा के संबंधों को सभी क्षेत्रों में मज़बूत किया जा सके। दोनों देशों के संबंधों को लेकर उनकी प्रतिबद्धता की मैं तारीफ करता हूं।'

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'मुझे उम्मीद है कि कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और उनके परिवार ने भारत की यात्रा का आनंद लिया होगा। मैं विशेष तौर पर उनके बच्चों जेवियर, एला-ग्रेस और हैड्रियन से मिलने के लिए उत्सुक हूं। 2015 की कनाडा यात्रा के दौरान की ये तस्वीर है, जब मैं पीएम ट्रूडो और एला-ग्रेस से मिला था।'

और पढ़ें: मेघालय चुनाव: पीएम मोदी ने कहा, राज्य के विकास को डबल इंजन की जरूरत

कनाडा के पीएम ट्रूडो इस समय 7 दिन की भारत यात्रा पर हैं। इस दौरान उन्होंने भारत के कई शहरों का दौरा भी किया।

हालांकि खालिस्तान को लेकर उनकी भारत यात्रा के दौरान विवाद भी उठा है। जिसपर उन्होंने असंतोष जता कर इस विवाद को विराम देने की कोशिश की।

और पढ़ें: नीरव मोदी को PNB का जवाब, कहा- रकम लौटाने की ठोस योजना बताएं