logo-image

मणिशंकर अय्यर के 'पाकिस्तान प्रेम' पर कांग्रेस नेता ने कहा, राहुल पार्टी से निकालें

अपने बयानों के लिए अक्सर सवालों के घेरे में आ चुके पूर्व केंद्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर के 'पाकिस्तान प्रेम' के खिलाफ कांग्रेस के भीतर आवाजें उठने लगी है।

Updated on: 13 Feb 2018, 06:54 PM

नई दिल्ली:

अपने बयानों के लिए अक्सर सवालों के घेरे में आ चुके पूर्व केंद्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर के 'पाकिस्तान प्रेम' के खिलाफ कांग्रेस के भीतर आवाजें उठने लगी है। कांग्रेस नेता वी हनुमंत राव ने कहा कि पार्टी उन्हें बाहर का रास्ता दिखाए।

उन्होंने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा, 'मणिशंकर अय्यर को ऐसे मुद्दों पर टिप्पणी करना बंद कर देना चाहिए। वह पहले ही निलंबित हो चुके हैं। उन्हें चुप रहना चाहिए। कांग्रेस इसका लाभ उठा सकती है। मैं अय्यर को पार्टी से निकालने के लिए राहुल गांधी जी को पत्र लिख रहा हूं।'

कांग्रेस के निलंबित नेता अय्यर ने पाकिस्तान के कराची में एक कार्यक्रम में पाकिस्तान से बातचीत को लेकर बयान दिया था।

उन्होंने कहा था, 'मुद्दों को सुलझाने के लिए इस्लामाबाद द्वपक्षीय बातचीत के लिए तैयार था लेकिन दिल्ली इसके लिए तैयार नहीं हुआ।'

उन्होंने कहा था, 'दोनों देशों के बीच विवाद सुलझाने का बस एक ही तरीका है और वो है बातचीत, बिना किसी रुकावट के बातचीत।'

जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तानी आतंकियों के लगातार हमले और सीमा पर सीजफायर को लेकर भारत पाकिस्तानी सरकार को जिम्मेदार ठहरा रहा है। ऐसे समय में अय्यर के बयान पर लगातार सियासी हमले हो रहे हैं।

और पढ़ें: जब घायल मेजर ने होश में आकर पूछा, आतंकी मारे गए या नहीं

ऐसा पहली बार नहीं है जब मणिशंकर अय्यर ने इस तरह की बयानबाजी की है। गुजरात चुनाव के दौरान अय्यर ने पीएम मोदी को 'नीच' बताया था, जिसे प्रधानमंत्री मोदी ने खूब भुनाया और इसका खामियाजा गुजरात में कांग्रेस को उठाना पड़ा। विवाद के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया था।

और पढ़ें: सेना के लिए असॉल्ट-स्नाइपर राइफल्स खरीद को सरकार ने दी मंजूरी