logo-image

HTC ने भारत में लॉन्च किया U11 स्मार्टफोन, कीमत 52 हजार रुपये

HTC के इस नए फोन में सबसे खास है 6 जीबी रैम का होना जो आप को फोन पर हैवी से हैवी एप्लीकेशन स्मूथली चलाने में मदद करेगा।

Updated on: 17 Jun 2017, 09:08 PM

नई दिल्ली:

ताइवान की स्मार्टफोन कंपनी HTC ने भारत में अपना नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन U11 को भारत में लॉन्च कर दिया है। हालांकि ये फोन आपकी की जेब पर थोड़ा भारी पड़ेगा। कंपनी ने इस फोन की कीमत 51 हजार 990 रुपये रखी है। HTC के इस नए फोन में सबसे खास है 6 जीबी रैम का होना जो आप को फोन पर हैवी से हैवी एप्लीकेशन स्मूथली चलाने में मदद करेगा।

HTC के U11 स्मार्टफोन में क्या है खास

1. इस फोन में 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले क्वॉड एचडी रिजॉल्यूशन ( 1440 x 2560 pixels ) के साथ दिया गया है। फोन को टूटने से बचाने के लिए इसमें गोरिल्ला ग्लास 5 का इस्तेमाल किया गया है।

2. अगर फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें कंपनी ने क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर दिया है। फोन में 6 जीबी रैम के साथ ही एडरीनो 540 जीपीयू का इस्तेमाल किया गया है।

3. फोन के ऑपरेटिंग सिस्टम को देखें तो इसमें एंड्राइड के लेटेस्ट 7.1 नॉगट ऑपरेटिंग दिया गया है जो इसे काफी फास्ट बनाता है। एचटीसी के इस फोन में आपको 12 मेगापिक्सल के रियर कैमरे के साथ ही 16 मेगापिक्सल का ही फ्रंट कैमरा भी मिलेगा। फोन में अच्छी फोटोग्राफी के लिए डुअल टोन एलईडी भी दी गई है।

4.फोन के अगर पावर बैकअप की बात करें तो इसमें 3000 एमएच की बैट्री लगाई है जो आपको कम से कम 24 घंटे का बैकअप जरूर देगी। बैट्री को चार्ज करने के लिए इसमें फास्ट चॉर्जिंग तकनीक को इस्तेमाल किया गया है।

भारतीय बाजार में इस फोन का सीधा मुकाबला सैमसंग के गैलेक्सी एस8 और ऐपल के आईफोन 7 और गूगल के पिक्सल स्मार्टफोन को कड़ी टक्कर देने जा रहे है।