logo-image

वायरल बीएसएफ वीडियो मामला: गृह मंत्री ने दिए जांच के आदेश

सोशल मीडिया पर वायरल हुए बीएसएफ जवान के वीडियो पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दिए हैं जांच के आदेश। वीडियों में बीएसएफ जवान सेना के जवानों के बुरे हाल के बारे में दे रहा है जानकारी।

Updated on: 10 Jan 2017, 10:55 AM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर वायरल हुए बीएसएफ जवान के वीडियो पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह के ट्विट के बाद गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजु का बयान आया है। गृह राज्यमंत्री ने कहा है कि हमारे सुरक्षा बलों के बेहतरी हमारे लिए प्राथमिकता है। इसके साथ किसी भी तरह की धोखेधड़ी को कड़ाई से निपटाया जाएगा।

इससे पहले इस मुद्दे पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बीएसएफ वायरल वीडियो की जांच के आदेश दिए थे। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने संज्ञान लिया है। राजनाथ सिंह ने ट्विट कर बताया कि 'उन्होंने बीएसएफ जवान की दुर्दशा का वीडियो देखा है और इस संबंध में मैने गृह सचिव को निर्देश जारी कर बीएसफ से रिपोर्ट तलब कर उचित कार्रवाई के आदेश दिए हैं।'

बता दें कि सोशल मीडिया में फेसबुक पर इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें बीएसएफ का एक जवान भारतीय आर्मी को मिलने वाले घटिया खाने को लेकर सनसनीखेज दावे कर रहा है।

तेज बहादुर यादव नाम का यह जवान बता रहा है कि, 'चाहे कितना भी बर्फ हो, बारिश हो, तूफान फिर भी हम इन हालातों में ड्यूटी करते हैं लेकिन हमारी समस्या को ना मीडिया दिखाता है और ना ही मंत्री सुनते हैं।'

और पढ़ें- BSF जवान का Video हुआ वायरल, सेना के अधिकारियों पर लगाया राशन बेचकर खाने का आरोप, राजनाथ ने मांगी रिपोर्ट 

बीएसएफ की 29 वीं बटालियन के सदस्य तेज बहादुर यादव वीडियो में सेना के उच्च अधिकारियों पर संगीन आरोप लगा रहे हैं, तेज बहादुर यादव कहते हैं कि, 'कोई भी सरकार आए हमारी हालत नहीं बदली। हम किसी सरकार के खिलाफ आरोप नहीं लगाना चाहते क्योंकि सरकार हमें हर चीज और हर सामान देती है। लेकिन उच्च अधिकारी बेच कर खा जाते हैं।'

बीएसएफ जवान ने अपने वीडियो में पीएम मोदी से अपील करते हुए कहा, 'मैं प्रधानमंत्री से कहना चाहता हूं इसकी जांच कराएं। दोस्तों ये वीडियो डालने के बाद मैं शायद रहूं या न रहूं क्योंकि अधिकारियों के बहुत बड़े हाथ हैं। वह कुछ भी करवा सकते हैं और मेरे साथ कुछ भी हो सकता है। जवान ने फेसबुक पर कुल तीन वीडियो शेयर किया है जो वायरल हो रहा है।

हालांकि बीएसएफ ने कहा है कि जिस जवान ने वीडियो बनाया है वो आदतन अपराधी है और बिना इजाजत लिए गायब रहता है। वो कई सीनियर अधिकारियों के साथ बदतमीजी भी कर चुका है। जिस जगह जवान ने वीडियो बनाया है उस जगह की भी बीएसएफ जांच कर रही है।