उप्र : हिजबुल आतंकी नसीर को पुलिस ने किया पेश, कोर्ट ने भेजा 12 दिन की रिमांड पर

By   |  Updated On : May 16, 2017 11:14 PM
हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी नसीर

हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी नसीर

नई दिल्ली:  

भारत-नेपाल सीमा उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले के सोनौली से गिरफ्तार हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी नसीर अहमद वानी सादिक को मंगलवार को पुलिस व एटीएस ने कड़ी सुरक्षा में महाराजगंज के सीजेएम न्यायालय में पेश किया। जहां से न्यायालय ने उप्र एटीएस की अर्जी स्वीकार करते हुए नसीर को 12 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया।

एटीएस अब नसीर को लखनऊ ले जाकर संबंधित प्रकरण में पूछताछ करेगी।

बीते दिनों सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) ने महाराजगंज की नेपाल सीमा पर सोनौली बोर्डर पारकर भारत में घुसने की कोशिश कर रहे आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी नसीर अहमद वानी उर्फ सादिक को गिरफ्तार किया था, जो जम्मू एवं कश्मीर के बनिहाल जिला रामबन, का निवासी था। पुलिस को नासीर से पूछताछ में कई अहम जानकारी मिली है।

और पढ़ें: ऑपरेशन क्लीन मनी वेबसाइट लॉन्च, अब छापेमारी की हर जानकारी होगी सार्वजनिक

आतंकी के खिलाफ सोनौली थाने में मुकदमा दर्ज कर मामले की विवेचना एंटी टेररिस्ट स्क्वायड (एटीएस) को सौंप दी गई थी। तभी से एटीएस को पूछताछ के लिए नसीर को पुलिस रिमांड पर लेना था, जिसके लिए एटीएस ने सोमवार को महराजगंज सीजेएम न्यायालय में अर्जी दी थी।

जिस पर न्यायालय ने मंगलवार को सुनवाई करते हुए आतंकी नसीर को 12 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेजने का आदेश जारी किया। इससे पहले मंगलवार को नासिर को न्यायालय में कड़ी सुरक्षा के बीच पेश किया गया।

और पढ़ें: कपिल सिब्बल ने कहा, राम की तरह ट्रिपल तलाक आस्था से जुड़ा मामला

नसीर 2002-2003 में हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल होकर बनिहाल (कश्मीर) से पाकिस्तान चला गया था और हिजबुल मुजाहिदीन के साथ कई आतंकवादी घटनाओं में शामिल रहा।

RELATED TAG: Hizbul Terrorist, Hizbul Terrorist Naseer, Police Remand, Up, Maharajpur,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो