logo-image

हिमाचलः कुल्लू जिले में बस खाई में गिरने से 5 लोगों की मौत, 9 घायल

हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर दर्दनाक हादसा हुआ है। कुल्लू में एक बस के खाई में गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई है और 9 अन्य घायल हो गए हैं।

Updated on: 15 Aug 2017, 08:54 PM

शिमला:

हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर दर्दनाक हादसा हुआ है। कुल्लू में एक बस के खाई में गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई है और 9 अन्य घायल हो गए हैं।

पुलिस अधिकारी बलदेव ठाकुर ने आईएएनएस को फोन पर बताया कि बस के चालक और कंडक्टर साथ बस के पास ही खड़े थे, तभी बस हिलने लगी और खाई में जा गिरी। यह भूस्खलन का मामला है।

यह हादसा जिला मुख्यालय कुल्लू से करीब 90 किलोमीटर की दूरी पर औट-लुहरी रोड में खनाग के पास हुआ।

हिमाचल रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन की बस कुल्लू से बगिपुल जा रही थी। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि अधिकारियों के मौके पर पहुंचने से पहले ही पास के सरकारी स्कूल के छात्रों सहित स्थानीय लोगों ने बचाव अभियान शुरू कर दिया था।

और पढ़ें: पीएम मोदी ने पाक और चीन को चेताया, कहा- आतंकवाद पर दुनिया हमारे साथ

रास्ते से गुजर रहे एक यात्री ने पहाड़ी से नीचे गिर रही बस का वीडियो फुटेज रिकॉर्ड कर लिया था, जो बाद में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। पुलिस अधिकारी ने कहा, 'सड़क पर आगे हुए भूस्खलन की वजह से बस को पार्क किया गया था। बस का चालक अन्य बस के आने का इंतजार कर रहा था।'

घटना में बचे एक यात्री के अनुसार, एक अन्य यात्री बस के ब्रेक के साथ छेड़छाड़ कर रहा था, जिसके बाद बस 300 फीट नीचे गिर गया। उसने कहा कि अपराधी मौके से फरार हो गया, लेकिन कुल्लू शहर के निकट भुंतर से उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए परविहन मंत्री जी.एस. बली ने कहा कि घटना के जांच के आदेश दे दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि जांच में यदि चालक की लापरवाही पाई गई तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।