logo-image

जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले के बदलते पैटर्न पर सेना-पुलिस ने बनाई नई रणनीति

जम्मू-कश्मीर में बढ़ते आतंकी हमलों और सेना के कैंप को लगातार निशाना बनाए जाने को लेकर आज अवंती पुरा में सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ की हाईलेवल मीटिंग हुई।

Updated on: 24 Feb 2018, 11:59 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में बढ़ते आतंकी हमलों और सेना के कैंप को लगातार निशाना बनाए जाने को लेकर आज अवंतीपुरा में सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ की हाईलेवल मीटिंग हुई।

इस बैठक की अध्यक्षता सेना के 15 वी कोर के कमांडर लेफ्टीनेंट जनरल एके भट्ट ने की। इस हाईलेवल मीटिंग का मुख्य एजेंटा आतंकियों के हमले के बदलते पैटर्न को लेकर रणनीति पर चर्चा करना था।

बैठक में राज्य के खुफिया सूचना तंत्र को और मजबूत करने और आतंक के खिलाफ साझा ऑपरेशन को और धारदार बनाने पर मंथन हुआ।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर और खास कर घाटी से आतंकियों का सफाया करने के लिए सेना ने जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के साथ मिलकर ऑपरेशन आल आउट शुरू किया है। इस ऑपरेशन के तहत पिछले साल 200 से ज्यादा आतंकी मारे गए थे और कई पुलिस के हत्थे चढ़े थे।

और भी पढ़ें- PNB घोटाला: नीरव मोदी की 523 करोड़ रुपये की 21 प्रॉपर्टी जब्त

आतंकियों ने अपने टूटते हौसले को बनाए रखने के लिए हमले का नया पैटर्न तैयार किया जिसके तहत वो अब खुली जगहों या आबादी को छोड़कर अब सेना कैंप और पुलिस थानों पर ज्यादा हमला कर रहे हैं। आतंकी कैंपों पर हमला कर सुरक्षाकर्मियों को ज्यादा से ज्यादा नुकसान पहुंचाते हैं।

बीते दिनों जम्मू के सुंजवान आर्मी कैंप और उसके बाद श्रीनगर में आर्मी कैंप पर हमला इसी की बानगी है।

और भी पढ़ें- PNB घोटाला: सिब्बल का PM मोदी पर तंज, कहा- दुनिया में सबसे महंगा चौकीदार हमारे देश का है