logo-image

करवार नेवल बेस पर हाई अलर्ट, पकड़े गए घुसपैठ करने वाले तीनों संदिग्ध

करवार नेवल बेस में तीन संदिग्ध लोगों को देखे जाने के बाद वहां पर हाइ अलर्ट घोषित कर दिया गया है। ये घटना 21 जून के देर रात की है।

Updated on: 23 Jun 2017, 07:49 AM

नई दिल्ली:

करवार नेवल बेस में तीन संदिग्ध लोगों को देखे जाने के बाद वहां पर हाइ अलर्ट घोषित कर दिया गया है। हालांकि संदिग्धों को पकड़ कर पुलिसके हवाले कर दिया गया है। 

अलागिरी के अंकोला में स्थित एशिया के सबसे आधुनिक नेवल बेस में प्रोजेक्ट सीबर्ड है।  ये घटना 21 जून के देर रात को हुई इस घटना की जानकारी मिलने के बाद सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया।  

नेवी की तरफ से जारी किये गए बयान में कहा गया है कि पिछले 10 दिनों में यहां पर अवैध रूप से घुसने की दूसरी घटना है। इस इलाके में स्थानीय लोग चेंदिया और हट्टीकेरी के जंगल और समुद्र के किनारे मछली पकड़ने और पेड़ काटने के लिये आते रहते हैं। 

नेवी ने इन लोगों को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया है। 

और पढ़ें: राष्ट्रपति चुनाव: कोविंद के मुकाबले मीरा कुमार बनी विपक्ष की उम्मीदवार, 27 को भरेंगी नामांकन

मीडिया में आ रही रिपोर्ट के अनुसार नेवल बेस पर लगाए गए सीसीटीवी कैमरों में भी तीन संदिग्ध लोगों को देखा गया। माना जा रहा है कि नेवल बेस में इन लोगों ने नेशनल हाईवे 66 की तरफ से दीवार फांद कर घुसपैठ की है।

सूत्रों का कहना है कि स्थानीय लोगों ने भी इन लोगों को देखा और अधिकारियों को इन संदिग्धों की जानकारी दी।

यह इलाका जंगल का है और पहली बार डॉग स्क्वाड का सर्च के लिये इस्तामाल किया गया। छानबीन के बाद इलाके को सुरक्षित घोषित कर दिया गया। 

 

यहां पर भारत का तीसरा सबसे बड़ा युद्धपोत आईएनएस कदंब का बेस है, जिसे 2005 में कमीशन किया गया था। इसके अलावा यहां पर नेवी का एयर बेस, रिसर्च सेंटर और युद्धपोतों की मरम्मत किये जाने की सुविधा भी है।

और पढ़ें: लालू यादव ने कहा- ऐतिहासिक भूल नहीं करें नीतीश