logo-image

हिमाचल प्रदेश में कई जगह हुई बर्फबारी, दिल्ली में भी बदला मौसम का मिजाज

हिमाचल प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में सोमवार को जमकर बर्फबारी हुई, इसकी वजह से पूरे इलाके में तापमान 5 से 11 डिग्री तक कम हो गया।

Updated on: 12 Dec 2017, 12:03 AM

नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में सोमवार को जमकर बर्फबारी हुई, इसकी वजह से पूरे इलाके में तापमान 5 से 11 डिग्री तक कम हो गया। वहीं दिल्ली और आस-पास के इलाकों में भी देर शाम जमकर बारिश हुई जिससे मौसम में ठंडक बढ़ने के आसार बन गए हैं।

दिल्ली में शाम से ही हल्की तेज हवाएं शुरू हो गई थीं, इसके बाद हल्की बारिश शुरू हो गई जो कि रात तक जारी रही।

रोहतांग दर्रा और साच दर्रा में 30 सेंटीमीटर बर्फबारी हुई है वहीं प्रदेश के केलोंग और उदयपुर में 6 और 4 सेंटीमीटर बर्फबारी हुई है। वहीं कल्पा में तापमान शून्य तक पहुंच गया। इनके अलावा मनाली में 2.6 डिग्री, कीलोंग 2.7 डिग्री और भंटर में 4.2 डिग्री तापमान दर्ज किया गया।

और पढ़ें: PM मोदी ने कसा राहुल पर तंज, बोले- कांग्रेसी नेताओं को कृषि की समझ नहीं

इन शहरों के अलावा शिमला और धर्मशाला में 6.5 डिग्री और 7.1 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया था।

प्रदेस के कई इलाकों में तापमान मौसम के खराब होने से 5 से 10 डिग्री तक गिर गया। रविवार को केलोंग में अधिकतम तापमान 4.8 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं पूरे प्रदेश में अधिकतम तापमान 11 डिग्री से 15 डिग्री के बीच रहा।

डलहौजी और आसपास के इलाकों में 25 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई, वहीं मनाली, धर्मशाला और शिमला में क्रमशः 21.4, 14.2 और 2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अगले 4 दिनों तक मौसम खराब रहने की आशंका है, इनमें पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी हो सकती है।

और पढ़ें: 'पाक कनेक्शन' पर पूर्व पीएम मनमोहन का पलटवार, कहा झूठे बयान के लिए माफी मांगे नरेंद्र मोदी