logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

हार्दिक पटेल का PM मोदी पर तंज, कहा- 'चायवाला' ही 'पकौड़ा' बेचने का सुझाव दे सकता है

गुजरात के पाटीदार अमानत (आरक्षण) आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बेरोजगारी को लेकर दिये गये एक बयान के बहाने निशाना साधा है।

Updated on: 23 Jan 2018, 05:18 AM

नई दिल्ली:

गुजरात के पाटीदार अमानत (आरक्षण) आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बेरोजगारी को लेकर दिये गये एक बयान के बहाने निशाना साधा है।

हार्दिक पटेल ने ट्विट कर कहा, 'बेरोजगार युवा को पकौड़े का ठेला लगाने का सुझाव एक चायवाला ही दे सकता है, अर्थशास्त्री ऐसा सुझाव नहीं देता !!!!'

हार्दिक ने हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम का जिक्र अपने ट्वीट में नहीं किया। लेकिन उनका इशारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर था। ध्यान रहे की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद को 'चायवाला' बताते रहे हैं।

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले दिनों एक टीवी इंटरव्यू में कहा था, 'कोई मुझे बताए कि अगर आपके टीवी चैनल के बाहर किसी ने पकौड़े की दुकान लगाई और शाम को वह 200 रुपए कमाकर घर गया, इसको आप रोजगार कहेंगे कि नहीं कहेंगे? किस रजिस्टर में लिखा होगा कि यहां कोई व्यक्ति 200 रुपए रोज कमाता है। यह सीधी-सीधी समझ का विषय है कि बैंक से 10 करोड़ लोगों को पैसा दिया गया है, मतलब इतने सारे लोगों ने रोजी-रोटी पाई है।'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस बयान को सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है। साथ ही पीएम के इस बयान पर चुटकी ले रहे हैं। पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी तंज कसे।

अखिलेश ने ट्वीट कर कहा, 'एक मंत्री जी कह रहे हैं वानर से मानव बनने का डार्विन का सिद्धांत गलत है क्योंकि पूर्वजों ने ऐसे परिवतर्न को होते हुए देखने की बात कभी नहीं की है। ऐसा कहकर वो देश की सोच को शायद इतनी अवैज्ञानिक बनाना चाहते हैं कि लोग पकोड़ा तलने के रोजगार को नौकरी के समकक्ष मानने से इंकार न करें।'

और पढ़ें: लंगूर से नहीं हुआ इंसान का विकास, गलत है डार्विन का सिद्धांत: केंद्रीय मंत्री सतपाल सिंह