logo-image

VIDEO: पाकिस्तान के रिहा करते ही हाफिज सईद ने उगला जहर, कहा- कश्मीर की जंग लड़ते रहेंगे

हाफिज सईद ने कहा कि हाईकोर्ट के फैसले से यह बात साबित हो गई है कि भारत के सारे प्रोपेगेंडे झूठ पर आधारित थे।

Updated on: 24 Nov 2017, 05:32 AM

highlights

  • कश्मीर से जुड़े प्रोग्राम का ऐलान करने की वजह से मुझे कैद किया गया, भारत ने अमेरिका के साथ मिलकर दबाव डलवाया था: हाफिज सईद 
  • अगला साल हमारे लिए और भी खास होगा, हम आजादी के लिए पाकिस्तान के लोगों को अपने साथ जोड़ेगें
  • हाफिज सईद: कश्मीर को भारत से आजाद करने के लिए हर मुमकिन कोशिश करेंगे

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के रिहा करते ही मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के सरगना ने भारत के खिलाफ जहर उगलना शुरू कर दिया है। बाहर निकलते ही हाफिज सईद ने भारत पर गंभीर कई आरोप लगाए और कश्मीर को लेकर धमकी दी। हाफिज सईद ने जमात-उद-दावा ट्विटर हैंडल के जरिए एक वीडियो संदेश जारी किया है।

सईद ने कहा कि भारत ने मुझ पर हमेशा दहशतगर्दी के इल्जामात लगाए हैं। लेकिन हाईकोर्ट के फैसले से यह बात साबित हो गई है कि भारत के सारे प्रोपेगेंडे झूठ पर आधारित थे और इस्लाम के विरोधी भारत के साथ खड़े होते हैं। हाफिज ने कहा कि वह कश्मीर का केस लड़ रहा है।

कश्मीर से जुड़े प्रोग्राम का ऐलान करने की वजह से मुझे कैद किया गया। भारत ने अमेरिका के साथ मिलकर दबाव डलवाया था। लेकिन कश्मीर की जंग हम लड़ते रहेंगे। कश्मीर को भारत से आजाद करने के लिए हर मुमकिन कोशिश करेंगे।

और पढ़ें: गुजरात में GST बना मुद्दा, कारोबारियों ने कहा-आधा हो गया कारोबार

30 जनवरी को मुझे अमेरिका पर दवाब डालकर भारत ने गिफ्तार करवा दिया था, ताकि मैं कश्मीर के लिए बात ना कर सकूं। अगला साल हमारे लिए और भी खास होगा, हम आजादी के लिए पाकिस्तान के लोगों को अपने साथ जोड़ेगें।

बता दें पंजाब प्रांत के न्यायिक समीक्षा बोर्ड ने सईद की 30 दिन की नजरबंदी पूरी होने पर उसकी रिहाई का आदेश सर्वसम्मति से दिया था। सईद की 30 दिन की नजरबंदी की अवधि गुरुवार आधी रात को पूरी हो गई थी।

सईद के चार साथियों अब्दुल्ला उबैद, मलिक जफर इकबाल, अब्दुल रहमान आबिद और काजी काशिफ हुसैन को अक्तूबर के आखिरी सप्ताह में रिहा कर दिया गया था।

हाफिज की रिहाई के फैसले को शर्मनाक बताते हुए भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान सरकार आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई का सिर्फ ढोंग करता है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, 'यह साफ है कि आतंकवाद को समर्थन देने के मामले में पाकिस्तान की नीति में कोई बदलाव नहीं आया है। अब उसका असली चेहरा सबके सामने है।'

प्रवक्ता ने कहा, 'उसकी रिहाई ने एक बार फिर से पाकिस्तान सरकार की गंभीरता की पोल खोल कर रख दी है। ऐसा लगता है कि पाकिस्तान में आतंकियों को मुख्यधारा में शामिल किए जाने की कोशिश की जा रही है।'

और पढ़ें: हाफिज की रिहाई आतंकियों को मुख्य धारा में लाने की साजिश: भारत

गौरतलब है कि पाकिस्तान की सरकार ने आतंकवाद निरोधक अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए हुए जमात-उद-दावा के प्रमुख और उसके चार सहयोगियों को जनवरी में घर में नजरबंद कर दिया था।

वहीं लश्कर-ए-तैयबा पर प्रतिबंध लगने के बाद हाफिज सईद ने संगठन का नाम बदलकर जमात-उद-दावा कर दिया था। हाफिज अब इसी संगठन की आड़ में सभी आतंकी गतिविधियों को अंजाम देता है।

और पढ़ें: WEDDING PICS: जहीर खान ने सागरिका घाटके के साथ रचाई शादी