logo-image

गुरुग्राम: पुलिस का दावा, गला रेतने से पहले बच्चे के साथ हुई यौन उत्पीड़न की कोशिश

गुरुग्राम में रेयान इंटरनेशनल स्कूल में दूसरी कक्षा के बच्चे की गला काटकर हत्या का मामला सामने आया है। सात वर्षीय छात्र प्रद्युमन का शव स्कूल के टॉयलेट में मिला।

Updated on: 09 Sep 2017, 12:24 AM

highlights

  • गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में एक बच्चे प्रद्युमन की गला काटकर हत्या
  • पुलिस का दावा, प्रद्युमन की हत्या से पहले यौन उत्पीड़न की कोशिश की गई थी
  • पूरे मामले में बस ड्राइवर, कंडक्टर और स्कूल स्टाफ गिरफ्तार

नई दिल्ली:

गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में दूसरी कक्षा के बच्चे की गला काटकर की गई हत्या की खबर के बाद सनसनी फैल गई। सात वर्षीय छात्र प्रद्युमन का शव स्कूल के टॉयलेट में मिला। शव के पास से चाकू बरामद किये गये हैं।

पुलिस ने दावा किया है कि प्रद्युमन की हत्या से पहले यौन उत्पीड़न की कोशिश की गई थी। पुलिस ने इस मामले में 3 संदिग्ध को गिरफ्तार किया है। जिसमें बस ड्राइवर, कंडक्टर और एक स्कूल स्टाफ शामिल है।

गुरुग्राम के डीसीपी ने कहा, 'आरोपी बस कंडक्टर अशोक है जिसे गिरफ्तार किया गया। उसने बच्चे के साथ यौन उत्पीड़न की कोशिश की। बच्चे ने जब विरोध किया तो अशोक ने उसकी हत्या कर दी।'

पुलिस के मुताबिक, आरोपी अशोक 6 से 8 महीने से बस कंडक्टर की नौकरी कर रहा था।

वहीं प्रद्युमन के पिता ने पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया।

भावुक प्रद्युमन के पिता ने पुलिस से पूछा, 'मेरे बच्चे को काट दिया गया, आपने कार्रवाई क्यों नहीं की? कोई किसके भरोसे अपने बच्चे को अब स्कूल में 8 घंटे छोड़ेगा।'

वहीं पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देते हुए कहा कि भोंडसी थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

स्कूल में तोड़फोड़

छात्र की हत्या की खबर के बाद गुस्साए अभिभावकों ने भोंडसी स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल में तोड़फोड़ की। साथ ही अभिभावकों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए पुलिस कमिश्नर के ऑफिस के सामने धरने पर बैठ गए।

रेयान इंटरनेशनल स्कूल गुरुग्राम से लगभग 13 किलोमीटर दूर सोहना रोड पर स्थित है। मृतक बच्चे का परिवार इसी इलाके के मारुति कुंज सोसाइटी में रहता है। प्रद्युमन के पिता खेड़की धौला पुलिस थानाक्षेत्र के एक कारखाने में काम करते हैं।

और पढ़ें: SC की अनुमति के बावजूद नहीं हो सका 32 हफ्ते की प्रेग्नेंट रेप पीड़िता का गर्भपात

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, 'जिस समय बच्चे का शव मिला है, उससे लगभग एक घंटा पहले ही वह स्कूल पहुंचा था। हम स्कूल के स्टाफ से पूछताछ कर रहे हैं। शिक्षकों व अन्य छात्रों से बातचीत कर रहे हैं।'

और पढ़ें: डेरा हेडक्वार्टर में चलता था गुरमीत राम रहीम का अपना 'सिक्का'