चुनाव आयोग ने राहुल गांधी के खिलाफ जारी नोटिस लिया वापस

  |   Updated On : December 17, 2017 11:47 PM
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल)

New Delhi:  

गुजरात चुनाव के दूसरे मतदान के पहले दो टीवी चैनलों को इंटरव्यू देने के मामले में चुनाव आयोग ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को दिया कारण बताओ नोटिस वापस ले लिया है। यह नोटिस आचार संहिता के उल्लंघन करने के मामले में राहुल को दिया गया था।

बता दें कि आयोग ने राहुल गांधी को 18 दिसंबर तक का समय देकर यह जवाब मांगा था कि आखिर चुनाव आचार संहिता के दौरान इंटरव्यू देने पर उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों न की जाए? इस दौरान आयोग ने कहा था कि अगर संतोषजनक जवाब नहीं मिलेगा तो कार्रवाई की जा सकती है।

चुनाव आयोग ने कांग्रेस को एक चिट्ठी लिखकर इस बात की जानकारी दी है। आयोग ने लिखा, '13 दिसंबर को कांग्रेस के स्टार कैम्पेनर को जारी किया गया नोटिस वापस लिया जाता है।' इस लेटर में आयोग ने कांग्रेस को आचार संहिता से संबंधित कुछ सुझाव भी दिए हैं।

और पढ़ें: मतदान से एक दिन पहले राहुल गांधी के टीवी इंटरव्यू मामले ने पकड़ा तूल, EC ने शुरू की जांच

आयोग ने लिखा है कि मतदान से पहले प्रतिबंधित 48 घंटे के दौरान चुनाव संबंधी किसी बातों का जिक्र न करें। आयोग ने कहा, 'नोटिस जारी करने और कांग्रेस प्रतिनिधियों से चर्चा के बाद इस मामले की जांच की गई है।'

आयोग ने कहा, 'चुनाव आयोग का मानना है कि डिजिटल और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया बृहत विस्तार के कारण आचार संहिता, प्रतिनिधित्व कानून और संबंधित प्रावधानों पर फिर से विचार की जरूरत है ताकि जो स्थितियां पैदा हुईं है वह फिर न हो।'

बता दें कि बुधवार को गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण मतदान के पहले प्रचार खत्म होने के बाद राहुल गांधी ने दो टीवी चैनलों को इंटरव्यू दिया था। इस मामले में बीजेपी ने राहुल वोटर्स को प्रभावित करने का आरोप लगाया था।

इस मामले में राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव आयोग आचार संहिता उल्लंघन के मामले में एक कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

और पढ़ें: राहुल को नोटिस मिलने पर भड़की कांग्रेस, चुनाव आयोग से कहा- पीएम मोदी पर भी करें केस दर्ज

RELATED TAG: Gujarat, Gujarat Polls, Election Commission, Notice, Rahul Gandhi, Congress President, Tv Interviews,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो