योगी ने कहा, चुनाव परिणाम ने साबित किया, समाज बांटने की राजनीति हुई खारिज

  |   Updated On : December 18, 2017 02:20 PM

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गुजरात और हिमाचल में पार्टी की जीत से साबित होता है कि देश को जाति के आधार पर बांटने की नीति को जनता ने खारिज कर दिया है। 

उन्होंने कहा कि इस जीत से साबित होता है कि पीएम मोदी की नीतियों में जनता को भरोसा है।

गुजरात और हिमाचल में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह का अभिनन्दन किया है।

उन्होंने कहा, 'जीत ने साबित कर दिया है कि मोदी जी का नेतृत्व यशस्वी है। उनके आर्थिक सुधार के कदम को देश स्वीकार कर रहा है। देश को आर्थिक महाशक्ति के रूप में उनका नेतृत्व मिल रहा है।'

उन्होंने कहा कि गुजरात की जीत पर जो लोग आशंका व्यक्त कर रहे थे, अब वो पीएम के नेतृत्व को स्वीकार करेंगे। उन्होंने कहा कि गुजरात की जीत के कई मायने हैं जो गुजरात के विकास पर सवाल खड़ा कर रहे थे।

और पढ़ें: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव : 'धूमिल' हुए धूमल, सीएम फेस होकर भी हारे

सीएम योगी ने कहा कि सवाल खड़ा करना और राजनीति में अशिष्ट भाषा का प्रयोग ये कांग्रेस और पूरे विपक्ष के लिए सबक है। उन्होंने कहा कि गुजरात में बीजेपी की 5वीं बार जीत मोदी जी का नेतृत्व है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की हार ने साबित कर दिया है कि समाज को बांटने और जातिवाद की राजनीति को जनता ने खारिज किया है।

उन्होंने कहा कि चुनाव परिणाम बीजेपी के लाखों कार्यकर्ताओं के परिश्रम का फल है। अगर इन लोगों ने यूपी की हार से सबक सिखा होता तो जनेऊ न दिखाती, विभाजन की चेष्टा की थी।

उन्होंने कहा, 'गुजरात चुनावों में जीत के लिये कांग्रेस ने 4 युवाओं की कुत्सित जोड़ी बनाई थी। उसके बावजूद भी पार्टी की हार हुई है। ये परिणाम 2019 के चुनाव की पृष्ठभूमि बना रहे हैं। साथ ही कहा कि अब विपक्ष को आत्मावलोकन करना चाहिए।'

और पढ़ें: हार के डर से EVM में गड़बड़ी का लगाया जा रहा आरोप: नीतीश कुमार

RELATED TAG: Gujarat Himachal Results, Upcm Yogi, Yogi Adityanath, Congress,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो