logo-image

गुजरात चुनाव 2017: नितिन पटेल बोले, चुनाव जीतने के लिये आतंकी हाफिज से भी हाथ मिला सकती है कांग्रेस

गुजरात के उप-उप-मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कांग्रेस को अगर पता चल जाए कि वो जीत सकती है तो आतंकवादी हाफिज सईद से भी हाथ मिला सकती है।

Updated on: 24 Oct 2017, 02:42 PM

नई दिल्ली:

गुजरात के उप-उप-मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने विपक्ष पर गुजरात के समुदायों में दूरी बढ़ाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अगर यह लगे कि वो चुनाव जीत सकती है तो उसे आतंकवादी हाफिज सईद से भी हाथ मिलाने में गुरेज नहीं होगा। 

ठाकोर के कांग्रेस में शामिल किये जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने के लिये कांग्रेस आतंकियों से भी हाथ मिला सकती है।

उन्होंने कहा, 'अगर कांग्रेस को लगा कि वो गुजरात विधानसभा चुनाव जीत सकते हैं, तो वो हाफिज सईद जैसे या दूसरे पाकिस्तानी आतंकी से हाथ भी मिला सकते हैं। कांग्रेस को उन्हें निमंत्रण भेजने में कोई संकोच नहीं होगा।'

उप-मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि राहुल गांधी केएचएएम की थ्योरी दोहराने की कोशिश कर रहे हैं। केएचएएम क्षत्रिय, हरिजन, आदिवासी और मुस्लिम समाज के लिये इस्तेमाल किया जाता है।

और पढ़ें: सुशील मोदी के ट्वीट पर भड़के तेजस्वी, निजी हमला कर दी चुनौती

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के भाषण में कही भी पाटीदारों या दूसरी अनारक्षित जातियों के बारे में कुछ नहीं कहा गया, जिससे जाहिर होता है कि कांग्रेस केएचएएम थ्योरी को वापस दोहराना चाहती है।

केएचएएम थ्योरी को पूर्व मुख्यमंत्री माधव सिंह सोलंकी 80 के दशक में राजनीति में लेकर आए थे ताकि वोट उनके साथ रहें। लेकिन इसे उनका ही नुकसान होगा।

नितिन पटेल ने कहा, ' आज के कार्यक्रम में किसी भी कांग्रेस के नेता पाटीदारों की या दूसरी जनरल कैटेगरी में आने वाली जातियों के बारे में कुछ नहीं कहा। यहां तक कि राहुल गांधी तक ने इस संबंध में कुछ नहीं कहा है। इन लोगों ने सिर्फ मुस्लिम, ओबीसी, एससी और एसटी के बारे में चर्चा की। जो केएचएएम थ्योरी जैसा ही है।'

और पढ़ें: कश्मीर में बातचीत की मोदी सरकार की पहल पर अलगाववादियों ने साधी चुप्पी