logo-image

चिदंबरम का तंज, पीएम मोदी अंतिम रैली में करेंगे गुजरात चुनाव की घोषणा, आयोग ने दी है जिम्मेदारी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने चुनाव आयोग की आलोचना करते हुए कहा है कि गुजरात विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा क्यों नहीं की जा रही है।

Updated on: 20 Oct 2017, 07:18 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने चुनाव आयोग की आलोचना करते हुए कहा है कि गुजरात विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा क्यों नहीं की जा रही है।

उन्होंने कहा कि आयोग ने प्रधानमंत्री मोदी को जिम्मेदारी दे रखी है कि वो लोकलुभावन योजनाओं की घोषणा कर अपनी अंतिम रैली में पीएम चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर सकें।

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने दावा किया है कि जब गुजरात सरकार सभी 'छूट और लोकलुभावन योजनाओं' की घोषणा कर लेगी तब चुनाव आयोग को छुट्टी से वापस बुलाया जाएगा।

उन्होंने ट्वीट करके कहा है, 'चुनाव आयोग ने पीएम को अपने अंतिम रैली में गुजरात के चुनाव कार्यक्रम (कृपया आयोग को भी बताया जाए) की घोषणा करने की जिम्मेदारी दी है।'

और पढ़ें: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर वायुसेना की प्रैक्टिस, कई हिस्से आज से बंद

12 अक्टूबर को चुनाव आयोग ने हिमाचल के चुनावों की घोषणा की थी और उम्मीद थी कि गुजरात के चुनावों की भी घोषणा कर दी जाएगी। लेकिन गगुजररात चुनाव कार्यक्रम को टाल दिया गया है।

हालांकि आयोग ने 18 दिसंबर से पहले गुजरात चुनाव कराने की बात कही है।

गुजरात चुनावों की घोषणा न किये जाने पर कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर चुनाव आयोग पर दबाव बनाने का आरोप लगाया था। पार्टी का आरोप था कि आयोग पपर दबाव बनाकर सरकार वहां पर कई घोषणाएं करना चाहती है।  

कांग्रेस ने कहा थी कि चुनाव में देरी करने से मोदी सरकार को सेंटा क्लॉज बनने का मौका मिलेगा। राज्य के लिये कई लोकलुभावन घोषणाएं कर सकते हैं। 

और पढ़ें: यूसुफ पठान ने जवानों को खिलाई मिठाई, सोशल मीडिया ने की तारीफ