logo-image

शरद पवार ने की राहुल गांधी की तारीफ, कहा- लोगों ने उन्हें स्वीकार करना शुरू कर दिया है

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) अध्यक्ष शरद पवार ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की रैलियों में आई भीड़ का जिक्र करते हुए कहा कि लोगों ने उन्हें स्वीकारना शुरू कर दिया है।

Updated on: 10 Nov 2017, 12:12 AM

नई दिल्ली:

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) अध्यक्ष शरद पवार ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की रैलियों में आई भीड़ का जिक्र करते हुए कहा कि लोगों ने उन्हें स्वीकारना शुरू कर दिया है। साथ ही उन्होंने दावा किया कि चुनावी राज्य गुजरात में बीजेपी के विरोध में माहौल है।

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) के कार्यकाल में कृषि मंत्री रह चुके पवार ने कहा, 'जो सत्ता में हैं उन्होंने राहुल गांधी का मजाक उड़ाया था। लेकिन आज उल्टा हो रहा है। लोग आज उन्हें स्वीकार कर रहे हैं और उनकी रैलियों में भारी संख्या में भीड़ जुटती है।'

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल इन दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह-राज्य गुजरात में हैं। वह लगातार रैलियां कर रहे हैं। कांग्रेस राज्य में करीब 22 साल से सत्ता से बाहर है।

आपको बता दें कि पवार ने हाल ही में शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी। जिसके बाद उन्होंने कहा था कि हमने देश में सभी समान विचारधारा वाले दलों के गठबंधन की जरूरत पर भी चर्चा की।

और पढ़ें: रुपाणी की कंपनी पर SEBI का जुर्माना, राहुल ने साधा मोदी पर निशाना

वरिष्ठ नेता पवार ने कहा कि गुजरात में सत्तारूढ़ बीजेपी के विरोध में माहौल है। हालांकि उन्होंने चुनाव परिणाम पर किसी भी तरह की टिप्पणी से इनकार कर दिया।

उन्होंने कहा, 'बीजेपी के विरोध में माहौल है, लेकिन मनी पावर और केंद्र में सरकार उनके पास है ऐसे में कुछ भी संभव है।'

वहीं पवार ने कहा कि एनसीपी गुजरात की कुछ चुनिंदा सीटों पर चुनाव लड़ेगी और इसके लिए कांग्रेस से बातचीत चल रही है। उन्होंने कहा, 'हम देशभर एकजुट होंगे जो बीजेपी के खिलाफ है।'

और पढ़ें: गुजरात चुनाव में शिवसेना बीजेपी से अलग अपने दम पर लड़ेगी चुनाव