logo-image

गुजरात में पीएम मोदी संग मंत्रियों का जमावड़ा, नौकरशाहों के हवाले सरकार: कांग्रेस

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सभी केंद्रीय मंत्रियों के गुजरात विधानसभा चुनाव के प्रचार में जुटे होने पर शनिवार को सवाल खड़े किए।

Updated on: 25 Nov 2017, 09:46 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सभी केंद्रीय मंत्रियों के गुजरात विधानसभा चुनाव के प्रचार में जुटे होने पर शनिवार को सवाल खड़े किए। कांग्रेस के नेता और पूर्व वाणिज्य मंत्री आनंद शर्मा ने बीजेपी के गुजरात चुनाव में जारी आक्रमक व उग्र प्रचार पर हैरानी जताई है।

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, 'प्रधानमंत्री और उनके मंत्रियों ने गुजरात में डेरा जमा लिया है और शासन व नीति निर्धारण संबंधी फैसले नौकरशाहों के हवाले कर दिया है।'

शर्मा ने कहा, 'प्रधानमंत्री खुद और देश की सरकार गुजरात में है। देश के 130 करोड़ लोगों के लिए नीति संबंधी सारे फैसले नौकरशाहों पर छोड़ दिए गए हैं।' उन्होंने कहा कि भाजपा की ओर से जिस पैमाने पर चुनाव प्रचार अभियान चलाया जा रहा है, वह 'अभूतपूर्व' है।

शर्मा ने कहा, 'भाजपा ने चुनाव अभियान में ऐसे उग्र प्रचार उपकरणों व संसाधनों का इस्तेमाल किया है, जिनका उपयोग पहले प्रदेश व राष्ट्रीय स्तर के चुनावों में कभी नहीं देखा गया।'

गुजरात चुनाव: राहुल ने कहा PM मोदी नहीं चाहते राफेल डील का सच सामने आए

उन्होंने भाजपा की अगुआई वाली केंद्र सरकार की आलोचना की और कहा कि सरकार ने चुनावी घोषणा-पत्र में किए वादे पूरे नहीं किए।

इसके साथ ही शर्मा ने लोगों से आग्रह किया कि वे भाजपा को इसके लिए जिम्मेदार ठहराएं। उन्होंने लोगों को इस बात के लिए प्रेरित किया कि वे सरकार से बढ़ती बेरोजगारी व विकास की रफ्तार मंद पड़ने को लेकर भी सवाल करें।

आनंद शर्मा ने कहा कि उन्हें इस सरकार पर तरस आ रहा है, जो अपने प्रदर्शन की पुष्टि के लिए विदेशी रेटिंग एजेंसी (मूडीज के संदर्भ में) पर भरोसा करती है और अर्थव्यवस्था के संदर्भ में 'स्थिर' होने का प्रमाण पत्र मिलने पर उत्सव मनाती है।

उन्होंने कहा कि यही कंपनी है, जिसने एआईजी इंश्योरेंस व अन्य कंपनियों को प्रशंसनीय स्कोर दिया था, लेकिन उसके कुछ समय बाद 2008 की मंदी में सब धड़ाम हो गई थीं।

शर्मा ने कहा कि भाजपा को अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए प्रचार करने के बजाए लोगों को धोखा देने और उनसे झूठ बोलने के लिए क्षमा-याचना अभियान चलाना चाहिए।

यह भी पढ़ें: #MeToo: फिल्म 'फिरंगी' की हीरोइन भी हो चुकी है छेड़छाड़ का शिकार, अधेड़ व्यक्ति को सिखाया था सबक

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें