गुजरात: आज शाम बीजेपी पेश करेगी सरकार बनाने का दावा

  |   Updated On : December 23, 2017 11:03 AM
विजय रुपाणी गुजरात के अगले सीएम (फाइल फोटो)

विजय रुपाणी गुजरात के अगले सीएम (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

गुजरात बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) के अध्यक्ष जीतू भाई वघानी शनिवार शाम राज्यपाल ओ पी कोहली से मुलाक़ात कर राज्य में अपनी सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

जीतू भाई वघानी विजय रुपाणी को मुख्यमंत्री बनाने के लिए विधायकों के समर्थन वाला पत्र राज्यपाल को सौंपेंगे।

इससे पहले शुक्रवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली के नेतृत्व में विधायकों के साथ बैठक की गई थी जहां विजय रुपाणी को फिर से सीएम बनाने पर की घोषणा की गई।

बीजेपी संसदीय दल की तरफ से गुजरात में पर्यवेक्षक के तौर पर भेजे गए वित्तमंत्री अरुण जेटली ने नितिन भाई पटेल के डिप्टी सीएम बनने का ऐलान किया।

दोबारा सीएम पद मिलने के बाद विजय रुपाणी ने कहा, 'लोग हमें 27 साल से बहुमत दे रहे हैं, यह बड़ी जीत है क्योंकि लोगों ने इस सालों में हम पर विश्वास जताया है।' 

और पढ़ें: विजय रुपाणी दोबारा बने गुजरात के सीएम, जानें उनके राजनीतिक सफर के बारे में

वहीं डिप्टी सीएम पद मिलने के बाद नितिन पटेल ने कहा, 'मैं गुजरात की जनता को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि मैं और विजय भाई पार्टी नेताओं के साथ मिलकर पहले की तरह ही लोगों के लिए काम करते रहेंगे।'

हालांकि माना जा रहा था कि राज्य में सीटें कम आने के कारण मुख्यमंत्री को बदला जा सकता है लेकिन पार्टी रुपाणी को ही राज्य का सीएम बनाकर जनता में संदेश देना चाहती है कि पार्टी राज्य में विकास के काम अच्छे तरीके से कर रही है।

वहीं नितिन पटेल को डिप्टी सीएम की कुर्सी सौंपी गई है ताकि राज्य में बीजेपी से नाराज चल रहे पाटीदारों को बीजेपी के पाले में लाया जा सके।

बता दें कि गुजरात में 182 सीटों वाले राज्य विधानसभा में कांग्रेस ने अपने सहयोगियों के साथ 80 सीटें जीती है और बीजेपी को 99 सीटें मिली हैं। 

और पढ़ें: रुपाणी को दोबारा गुजरात की कमान, नितिन पटेल बनेंगे डिप्टी सीएम

RELATED TAG: Vijay Rupani, Gujarat, Bjp, Jitubhai Vaghani, Arun Jaitley,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो