logo-image

गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी के लिए 150 सीट लाना आसान: योगी आदित्यनाथ

वालसद में एक रैली को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि देश की मुख्यधारा से आदिवासी गायब हैं, तो इसके लिेए सिर्फ कांग्रेस जिम्मेदार है।

Updated on: 14 Oct 2017, 09:54 AM

highlights

  • गुजरात में 14वीं विधानसभा चुनाव दिसंबर 2017 में आयोजित की जाएगी
  • हालांकि चुनाव आयोग ने अब तक गुजरात चुनाव के तारीखों का ऐलान नहीं किया है
  • योगी ने कहा कि देश की मुख्यधारा से आदिवासी गायब हैं, तो इसके लिए सिर्फ कांग्रेस जिम्मेदार है

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को अपने गुजरात दौरे पर कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के लिए गुजरात विधानसभा चुनाव में 150 से ज्यादा सीट का लक्ष्य काफी आसान है।

योगी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए उनके द्वारा किया गया विकास राज्य में दिखता है, इसलिए बीजेपी के लिए 150 से ज्यादा सीटें लाना आसान है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'पिछले 20 सालों में लोगों की प्रति व्यक्ति आय 10 गुणा बढ़कर 14,000 से 1,40,000 हो गई है। गुजरात का विकास दर देश में सबसे ज्यादा है और यह रोजगार सृजन में सबसे आगे है। गुजरात का विकास और सुरक्षा का भाव दूसरे राज्यों के लिए अनुकरणीय बना है।'

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के गुजरात में मंदिरों के दौरे को लेकर योगी ने कहा कि राहुल अपने बचकानी हरकतों और सस्ती लोकप्रियता जैसी कार्यों से खुद का मजाक बनाए हैं।

योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'मैं आश्चर्यचकित हूँ कि राहुल के कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सरकार ने राम सेतु को तोड़ने की कोशिश की, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने इस पर रोक लगा दी। कांग्रेस के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर कर यहां तक कहा था कि भगवान राम और भगवान कृष्ण मिथ्या है।'

उन्होंने कहा, 'जब राहुल गांधी ने द्वारकाधीश मंदिर का दौरा किया, तब एक सवाल उठता है कि उनकी पार्टी का हलफनामा सही था या गलत? इस मुद्दे पर राहुल गांधी को देश को सफाई देनी चाहिए।'

और पढ़ें: सोनिया गांधी बोलीं, राहुल जल्द संभालेंगे कांग्रेस की कमान

वालसद में एक रैली को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि देश की मुख्यधारा से आदिवासी गायब हैं, तो इसके लिए सिर्फ कांग्रेस जिम्मेदार है।

उन्होंने कहा, 'कांग्रेस पार्टी विकास का समर्थक न होकर बर्बादी का समर्थक है। इसलिए जब आतंकवादी इशरत जहां को गुजरात में सुरक्षाबलों के द्वारा मारा गया, तब राहुल गांधी उसके समर्थन में आ गए।'

योगी ने कहा कि राहुल गांधी गुजरात के विकास के बारे में बातें कर लोगों को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब गुजरात भारी बाढ़ से ग्रसित था, तो प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह यहां आए थे, लेकिन राहुल गांधी इटली चले गए।

वहीं राहुल पर दिए बयान का जवाब देते हुए कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि योगी आदित्यनाथ को एक राष्ट्रीय नेता का इस तरह मजाक नहीं उड़ाना चाहिए।

प्रमोद तिवारी ने कहा कि बीजेपी को यह नहीं भूलना चाहिए कि देश की सबसे बड़ी और पुरानी पार्टी ने राहुल गांधी के ही नेतृत्व में पंजाब, मणिपुर और गोवा विधानसभा चुनाव में बीजेपी से ज्यादा सीटें हासिल की थी।

बता दें कि राहुल गांधी गुजरात में मौजूदा बीजेपी सरकार को पटखनी देने पर नजर जमाए हुए हैं। गुजरात में अंतिम बार कांग्रेस की सरकार छबीलदास मेहता के नेतृत्व में 17 फरवरी, 1994 से लेकर 13 मार्च, 1995 तक रही थी।

गुजरात में 14वीं विधानसभा चुनाव दिसंबर 2017 में आयोजित की जाएगी। 13वीं विधानसभा का कार्यकाल 22 जनवरी 2018 को खत्म हो रहा है। हालांकि चुनाव आयोग ने अब तक गुजरात चुनाव के तारीखों का ऐलान नहीं किया है।

और पढ़ें: Video: गुजरात चुनाव की तारीख का ऐलान न होने पर बिफरी कांग्रेस कहा EC मोदी सरकार के दबाव में