logo-image

दार्जिलिंग हिंसाः गोरखालैंड समर्थकों ने रेलवे स्टेशन,जीटीए कार्यालय में लगाई आग, सरकारी वाहनों को भी किया क्षतिग्रस्त

अलग गोरखालैंड की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे प्रदर्शनकारियों ने दार्जिलिंग के जीटीए कार्यालय में आग लगा दी और कई वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया है।

Updated on: 13 Jul 2017, 06:18 PM

नई दिल्ली:

अलग गोरखालैंड की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे प्रदर्शनकारियों ने दार्जिलिंग के जीटीए कार्यालय में आग लगा दी और कई वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया है।खबर है कि दार्जिलिंग स्टेशन के पास मंगलवार रात कई सरकारी वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया।

इसके अलावा गेबाड़ी क्षेत्र में एक रेलवे स्टेशन में बुधवार सुबह गोर्खालैंड समर्थकों ने आग लगा दी। इसके अलावा तीस्ता नदी के पास एक बंगले को भी आग के हवाले कर दिया गया। प्रदर्शनकारियों ने गोरखा जनमुक्ती मोर्चा के कार्यकर्ता अशोक तामंग की मौत के बाद हिंसक हो उठे हैं। अशोक की मौत सिक्किम के एक अस्पताल में मौत हो गई थी।

गोरखालैंड की मांग में जुटे जीजेएम के नेता विनय तामंग ने दावा किया कि अशोक की मौत पुलिस की लाठी से हुई है। बताया जा रहा है कि पुलिस लाठीचार्ज के अशोक के सिर में चोट लगी थी।

अलग गोरखालैंड राज्य की मांग को लेकर दार्जिलिंग बंद के 28 दिन हो गए हैं। बीते 4 सप्ताहों से पुलिस और सुरक्षा बल पहाड़ियों की सड़कों पर गश्त कर रहे हैं। शहर में अंदर सभी मार्गों पर कड़ी निगरानी राखी जा रही है। इंटरनेट सेवा 25 दिनों से ठप पड़ी हुई है।

मनोरंजन: प्रियंका चोपड़ा ने 'बेवॉच' के बाद इस हॉलीवुड फिल्म की शूटिंग शुरू की