Breaking
  • INDvsNZ: सीरीज के पहले वनडे मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को दिया 281 रनों का लक्ष्य
  • INDvsNZ: कप्तान विराट कोहली ने मुंबई में लगाया वन डे करियर का 31वां शतक
  • जम्मू-कश्मीर: पुलवामा के त्राल में नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता के घर पर ग्रेनेड से हमला

दार्जिलिंग हिंसाः गोरखालैंड समर्थकों ने रेलवे स्टेशन,जीटीए कार्यालय में लगाई आग, सरकारी वाहनों को भी किया क्षतिग्रस्त

By   |  Updated On : July 13, 2017 06:18 PM

नई दिल्ली:  

अलग गोरखालैंड की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे प्रदर्शनकारियों ने दार्जिलिंग के जीटीए कार्यालय में आग लगा दी और कई वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया है।खबर है कि दार्जिलिंग स्टेशन के पास मंगलवार रात कई सरकारी वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया।

इसके अलावा गेबाड़ी क्षेत्र में एक रेलवे स्टेशन में बुधवार सुबह गोर्खालैंड समर्थकों ने आग लगा दी। इसके अलावा तीस्ता नदी के पास एक बंगले को भी आग के हवाले कर दिया गया। प्रदर्शनकारियों ने गोरखा जनमुक्ती मोर्चा के कार्यकर्ता अशोक तामंग की मौत के बाद हिंसक हो उठे हैं। अशोक की मौत सिक्किम के एक अस्पताल में मौत हो गई थी।

गोरखालैंड की मांग में जुटे जीजेएम के नेता विनय तामंग ने दावा किया कि अशोक की मौत पुलिस की लाठी से हुई है। बताया जा रहा है कि पुलिस लाठीचार्ज के अशोक के सिर में चोट लगी थी।

अलग गोरखालैंड राज्य की मांग को लेकर दार्जिलिंग बंद के 28 दिन हो गए हैं। बीते 4 सप्ताहों से पुलिस और सुरक्षा बल पहाड़ियों की सड़कों पर गश्त कर रहे हैं। शहर में अंदर सभी मार्गों पर कड़ी निगरानी राखी जा रही है। इंटरनेट सेवा 25 दिनों से ठप पड़ी हुई है।

मनोरंजन: प्रियंका चोपड़ा ने 'बेवॉच' के बाद इस हॉलीवुड फिल्म की शूटिंग शुरू की

RELATED TAG: Gorkhaland, Darjeeling,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो