logo-image

शिवसेना सांसद की हरकत के बाद फ्लाइट में हंगामा करने वालों पर नकेल कसने की तैयारी में सरकार

हवाई यात्रा करने के दौरान फ्लाइट में हंगामा करने वाले यात्रियों पर सरकार और एयरलाइन कंपनियां नकेल कसने की तैयारी कर रही हैं।

Updated on: 24 Mar 2017, 10:34 AM

नई दिल्ली:

शिवसेना के सांसद की एयर इंडिया के कर्मचारी के साथ की गई हरकत ने सरकार को सोचने पर मजबूर कर दिया है। हवाई यात्रा करने के दौरान फ्लाइट में हंगामा करने वाले यात्रियों पर सरकार और एयरलाइन कंपनियां नकेल कसने की तैयारी कर रही हैं।

शिवसेना के सांसद द्वारा एयर इंडिया के एक 60 साल के कर्मचारी के साथ दुर्व्यवहार के बाद से सरकार और एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया सख्त कदम उठाने की तैयारी में हैं।

नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू ने कहा कि इस तरह की घटनाएं आगे नहं होनी चाहियें। उन्होंने ट्वीट कर कहा, "हम एक संस्थागत नियम बनाने पर काम कर रहे हैं, ताकि फ्लाइट में हंगामा और दुर्व्यवहार करने वाले ग्राहकों पर नकेल कसी जा सके।"

और पढ़ें: शिवसेना सांसद को एयर इंडिया ने किया ब्लैकलिस्टेड, FIR दर्ज़, क्रू मेंबर को सैंडल से पीटा था

इसके साथ ही एयर इंडिया ने भी एक 'नो फ्लाइ लिस्ट' तैयार कर रहा है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, 'एयर इंडिया नो फ्लाइ लिस्ट बनाने की संभावना पर विचार कर रहा है।'

बुधवार को एयर इंडिया के विमान से यात्रा के दौरान केबिन क्रू मेंबर को शिवसेना के सांसद रविंद्र गायकवाड़ ने चप्पलों से पिटाई कर दी थी। क्रू मेंबर से मारपीट के बाद एयर इंडिया ने शिवसेना के सांसद को ब्लैकलिस्टेड कर दिया है।

और पढ़ें: Video: एक्शन में अमरिंदर के मंत्री मनप्रीत बादल, घूसखोर पुलिस वालों का किया स्टिंग

इससे पहले सासंद ने कहा कि उन्होंने कोई गलती नहीं की है, लेकिन क्रू मेंबर के साथ मारपीट की बात उन्होंने कबूल की है। रविंद्र गायकवाड़ ने कहा कि एयर इंडिया उनसे माफी मांगे।

घटना के बाद पीड़ित कर्मचारी और एयर इंडिया की ओर से सांसद के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। जबकि एयर इंडिया ने अब कर्मचारियों के विरोध के बाद सांसद को ब्लैकलिस्टेड कर दिया है।

और पढ़ें: केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, 'अखिलेश सरकार के बड़े प्रोजेक्ट की होगी जांच, आगरा एक्सप्रेस वे पर भी नजर'

और पढ़ें: मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का निर्णय, पंजाब में 450 शराब की दुकानें होंगी बंद