logo-image

योगी आदित्यनाथ के दौरे के बीच गोरखनाथ मंदिर के बाहर किसान की आत्मदाह की कोशिश, कर्ज से था परेशान

किसान ने अपने आप को आग लगाकर जलाने की कोशिश की। बताया जा रहा है कि किसान ने ऋण माफी की मांग को लेकर यह सब किया।

Updated on: 26 Mar 2017, 02:25 PM

नई दिल्ली:

गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर के सामने रविवार को एक किसान ने तेल छिड़ककर आत्मदाह की कोशिश की। किसान ने अपने आप को आग लगाकर जलाने की कोशिश की।

बताया जा रहा है कि किसान ने ऋण माफी की मांग को लेकर यह सब किया। हालांकि, वक्त रहते वहां मौजूद लोगों ने किसान को जलने से बचा लिया।

बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने यूपी के लिए जारी मैनफिस्टो में किसानों के लिए कर्ज माफी की बात कही थी। हालांकि सरकार बनने के बाद अभी तक सरकार ने अपना रुख साफ नहीं किया है। लेकिन गेंहू और अन्य फसलें खरीदने की बात सरकार ने कही है।

केंद्र सरकार इस बात के संकेत पहले ही दे चुकी है कि वह यूपी सरकार को किसानों के कर्ज माफी में किसी भी तरह से आर्थिक मदद नहीं कर पाएगी।

इस बात की जानकारी वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राज्यसभा में इस बात के संकेत दिये थे। जेटली ने कहा था, 'अगर कर कोई राज्य सरकार सक्षम है और उस दिशा में बढ़ना चाहती है तो राज्य को अपने संसाधन खुद जुटाने होंगे।'

मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ शनिवार को गोरखपुर पहुंचे थे। मुख्यमंत्री बनने के बाद यह उनका गोरखपुर का पहला दौरा है। इस दौरान एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा था कि किसी के भी साथ धर्म, जाति आदि के नाम पर भेदभाव नहीं होगा।

इसे भी पढ़ेंः गोरखपुर में दूसरे दिन गौशाला पहुंचे योगी आदित्यनाथ, गायों को खि‍लाया चारा

योगी आदित्यनाथ से मिलने बलिया का राजकुमार नाम का एक किसान गोरखनाथ मंदिर पहुंचा था लेकिन मिल नहीं पाया। सीएम नहीं मिल पाने के बाद वह काफी बेचैन हो गया। जिसके बाद उसने मिट्टी का तेल सिर से उड़ेल कर खुद को आग लगाने का प्रयास किया।