logo-image

गाज़ियाबाद के खोड़ा में गिरी पांच मंजिला इमारत, राहत-बचाव कार्य जारी

गाजियाबाद के खोड़ा में पांच मंज़िला मकान भरभराकर गिर गई।

Updated on: 27 Jul 2018, 09:26 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली-एनसीआर में इमारतों का गिरने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक सप्ताह के भीतर गाज़ियाबाद में दूसरा पांच मंजिला मकान ढह गया। खोड़ा में पांच मंज़िला मकान भरभराकर गिर गई।

प्रशासन और एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है। राहत और बचाव का कार्य जारी हो गया है। हालांकि अभी तक किसी जान के नुकसान की खबर सामने नहीं आई हैं।

गाज़ियाबाद के डीएम रितु माहेश्वरी ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा, 'इमारत 8-10 साल पुरानी थी और अच्छी हालत में नहीं थी। अभी तक कोई जान के नुकसान की खबर नहीं है। एनडीआरएफ और दूसरे रेस्क्यू टीम राहत और बचाव काम कर रहे हैं।

स्थानीय लोगों के मुताबिक मकान बहुत पुराना था और इसमें कोई रहता नहीं था। एक कपड़े का शोरूम था लेकिन वो भी मकान के खस्ताहाल स्थिति के बाद बंद कर दिया गया था। 

जानकारी की मानें तो पुरानी इमारत में कुछ दिन पहले हेडरा घुस गया था। उस वक्त मकान में दरार आ चुकी थी और आशंका जताई जा रही थी कि इमारत कभी भी गिर सकती है। इसके बावजूद प्रशासन ने कोई कदम नहीं उठाया।

बता दें कि इससे पहले 23 जुलाई को गाज़ियाबाद के विकास नगर में एक पांच मंजिला निर्माणाधीन इमारत ताश के पत्तों की तरह ढह गई जिसमें दो मजदूरों की जान चली गई थी।

कुछ दिन पहले ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी गांव में एक 6 मंजिला इमारत ढह गई थी जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई थी। मलबे में दबे लोगों और शवों को निकालने के लिए एनडीआरएफ की कई टीमों को तीन दिनों तक मशक्कत करनी पड़ी थी।

और पढ़ें : गाजियाबाद: मजदूरों की नहीं मानी बात, ताश के पत्तों की तरह ढह गई पांच मंजिला इमारत, 2 की मौत और कई घायल