logo-image

जम्मू-कश्मीर: भारत का करारा जवाब, पाक के 7 सैनिक मारे- उरी में जैश-ए-मोहम्मद के 6 फिदायीन ढेर

पाकिस्तान की सीमा के पास नियंत्रण रेखा से सटे उरी सेक्टर के दुलांजा इलाके में घुसपैठ की कोशिश कर रहे छह आतंकियों को मार गिराया है। सभी आतंकी पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के हैं।

Updated on: 15 Jan 2018, 04:39 PM

highlights

  • जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में सुरक्षा बलों ने एक बार फिर से आतंकियों के मंसूबे को नाकाम कर दिया है
  • नियंत्रण रेखा से सटे उरी सेक्टर के दुलांजा इलाके में घुसपैठ की कोशिश कर रहे पांच आतंकियों को मार गिराया है

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में सुरक्षा बलों ने एक बार फिर से पाक आतंकियों के मंसूबे को नाकाम कर दिया है।

सुरक्षा बलों ने पाकिस्तान की सीमा के पास नियंत्रण रेखा (LoC) से सटे उरी सेक्टर के दुलांजा इलाके में घुसपैठ की कोशिश कर रहे छह आतंकियों को मार गिराया है। इसके अलावा जवाबी कार्रवाई में 7 पाक सैनिक भी मारे गए हैं। 

वहीं दूसरी कार्रवाई में सीजफायर उल्लंघन का मुंहतोड़ जवाब देते हुए भारत ने पाकिस्तान की उनकी कई चौकियों को उड़ा दिया है। पाकिस्तानी सेना की तरफ से जारी बयान में कहा गया है, 'नियंत्रण रेखा से लगे जांद्रोट में सात पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं।'

चारों आतंकी पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के हैं। सभी आतंकियों को सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस एवं सीएपीएफ की संयुक्त कार्रवाई में ढेर किया गया है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक एस पी वैद ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि उरी के दुलांजा में घुसपैठ की कोशिश कर रहे जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों को राज्य पुलिस, सेना और सीएपीएफ के संयुक्त अभियान में मार गिराया गया है।

वैद ने कहा, 'हमें घटनास्थल से पांच शव मिले हैं। मुझे लगता है कि छठा आतंकी भी मारा गया है। एक शव की तलाश की जा रही है। यह सभी जैश-ए-मोहम्मद के हैं और सूचना है कि यह सभी फिदायीन हमलावर थे।'

सुरक्षा बल अभी इस इलाके में खोजी अभियान चला रहे हैं। इस ऑपरेशन में भारतीय सुरक्षा बलों को किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है।

और पढ़ें: PM मोदी और नेतन्याहू के बीच आज द्विपक्षीय बातचीत, होंगे कई अहम समझौते