फोर्टिस डेंगू मौत मामला: बुधवार को आएगी रिपोर्ट, स्वास्थ्य मंत्री विज ने कहा - दोषी पाए जाने पर होगी कड़ी कार्रवाई

  |   Updated On : December 05, 2017 10:45 PM
फोर्टिस हॉस्पिटल और अनिल विज (फोटो कोलाज)

फोर्टिस हॉस्पिटल और अनिल विज (फोटो कोलाज)

चण्डीगढ़:  

गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में एक बच्ची की डेंगू से मौत के बाद उसके परिजनों को 16 लाख का बिल थामने के मामले में जांच के लिए बनी कमेटी बुधवार को अपनी रिपोर्ट हरियाणा सरकार को सौंप सकती है।

रिपोर्ट को लेकर हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा, 'कमेटी ने अपनी जांच पूरी कर ली है। इस मामले की रिपोर्ट कल सौंपी जा सकती है।'

उन्होंने कहा, 'रिपोर्ट देखने के बाद ही इस मामले पर सरकार की तरफ से कार्रवाई की जाएगी।' विज ने साथ ही कहा कि अगर जांच में अस्पताल दोषी पाया गया तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि फोर्टिस अस्पताल पर आरोप है कि उसने एक सात साल की बच्ची की डेंगू का इलाज किया था। इलाज के दौरान बच्ची की मौत हो गई थी जिसके बाद अस्पताल ने उसके परिजनों को 16 लाख रुपये का बिल थमा दिया था।

इसे भी पढ़ेंः फोर्टिस मामला में हरियाणा सरकार ने बच्ची की मौत पर दिए जांच के आदेश, अस्पताल से मांगी रिपोर्ट

खबर सामने आने के बाद राज्य के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने जांच के आदेश दिए थे और इस मामले में तीन सदस्यों की जांच कमेटी का गठन किया था।

आईसीयू में भर्ती बच्ची की 15 सितम्बर को मौत हो गई थी और अस्पताल ने माता-पिता को 20 पन्नों का 16 लाख का बिल थमा दिया था।

आद्या को करीब दस दिनों तक लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था। अस्पताल ने 1600 ग्लव्स , 660 सिरिंज और कई दूसरी चीजों को बिल में शामिल किया था।

इसे भी पढ़ेंः सात साल की बच्ची की डेंगू से मौत, अस्पताल ने थमाया 16 लाख का बिल

इस मामले पर बच्ची के पिता जयंत सिंह ने कहा था, 'मैं जांच के लिए अपील करना चाहता हूं और यदि कानून में कोई भी परिवर्तन आवश्यक है, तो उन्हें बदला जाना चाहिए। हमारे साथ जो हुआ हम नहीं चाहते कि दूसरों के साथ वैसा हो।'

सोशल मीडिया पर बिल की फोटो वायरल होने पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा ने भी इस मामले को संज्ञान में लेते हुए ट्वीट किया था। उन्होंने लिखा, 'कृपया घटना की सारी जानकारी मुझे hfwminister@gov.in पर दें। इस मामले में जरूरी कार्रवाई की जाएगी।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

RELATED TAG: Haryana, Anil Vij, Fortis Hospital,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो