logo-image

राजस्थान में मोदी की रैली के लिए नमक खदानों को बीजेपी कर रही बंद

अनवर ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी सरकार 16 जनवरी को प्रस्तावित यात्रा के आयोजन के लिए कई नमक खदानों को बंद कर रही है।

Updated on: 10 Jan 2018, 05:17 AM

नई दिल्ली:

राज्यसभा के पूर्व सांसद अली अनवर ने राजस्थान में प्रधानमंत्री की प्रस्तावित यात्रा को लेकर हमला बोला है। अनवर ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी सरकार 16 जनवरी को प्रस्तावित यात्रा के आयोजन के लिए कई नमक खदानों को बंद कर रही है।

पूर्व जदयू सांसद का दावा है कि कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने इसी परियोजना के लिए चार साल पहले ही आधारशिला रखी थी और यहां दो लोकसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव की वजह से मोदी दोबारा ऐसा कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, 'अगर ये खदान बंद होते हैं तो सैकड़ों गांव वाले अपनी आजीविका खो देंगे। सरकार को इन लोगों का पुनर्वास कराना चाहिए। और अच्छा होगा कि इन खदानों को बंद न किया जाए।'

यह भी पढ़ें: गोवा में बीफ व्यापारियों की हड़ताल खत्म, पुलिस ने दिया सुरक्षा का आश्वासन

अनवर ने संवाददाताओं के समक्ष कुछ प्रभावित ग्रामीणों को भी पेश करते हुए दावा किया कि रिफाइनरी का रास्ता साफ करने के लिए 200 से ज्यादा नमक खदान बंद किए जाएंगे।

आपको बता दें कि अलवर और राजस्थान लोकसभा सीटों पर 29 जनवरी को उपचुनाव होने जा रहे हैं। इन सीटों के परिणाम एक फरवरी को घोषित होंगे।

यह भी पढ़ें: मुंबई पब हादसा: पब मालिकों को पनाह देने के आरोप में कारोबारी विशाल करिया गिरफ्तार