logo-image

जब प्रणब मुखर्जी ने शेयर किया पीएम मोदी का दिल छू लेने वाला यह खत

राष्ट्रपति पद के रिटायर होने के बाद प्रणब मुखर्जी ने अपने नए ट्वीटर एकाउंट @CitiznMukherjee से ट्वीट कर पीएम मोदी के लिखे पत्र को साझा किया है।

Updated on: 03 Aug 2017, 04:06 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रपति पद से रिटायर होने के बाद प्रणब मुखर्जी ने अपने नए ट्वीटर एकाउंट @CitiznMukherjee से ट्वीट कर पीएम मोदी के लिखे पत्र को साझा किया है। यह पत्र प्रधानमंत्री कार्यालय से प्रणब मुखर्जी को राष्ट्रपति पद से रिटारयमेंट के दिन मिला था। 

लेटर को साझा करते हुए प्रणब मुखर्जी ने पीएम मोदी की प्रशंसा करते हुए लिखा है, 'राष्ट्रपति के तौर पर मेरे कार्यकाल के आखिरी दिन, मुझे प्रधानमंत्री मोदी की ओर से पत्र मिला, जिसने मेरे दिल को छू लिया। आप सबके साथ साझा कर रहा हूं।'

राष्ट्रपति भवन के बाद अब प्रणब मुखर्जी रहेंगे इस बंगले में, जानिए ख़ास बातें

इस ख़त में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रणब मुखर्जी के साथ बिताए अपने 3 साल के कार्यकारी अनुभवों के बारे में लिखा है और उनके साथ काम के अनुभवों की यादें ताज़ा की है।

प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा है, 'जब आप नई प्रतिष्ठित यात्रा पर के लिए निकल रहे हैं, मैं ज्यादा कुछ नहीं लेकिन आपके देश के प्रति योगदान के लिए भूरिभूरि प्रशंसा और आभार व्यक्त करता हूं। ख़ासकर बीते पांच सालों में राष्ट्रपति के रूप में। आपने सादे व्यक्तित्व, उच्च मूल्यों और अनुकरणीय नेतृत्व ने हमें सदा उत्साहित किया है।' 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा, 'तीन साल पहले मैं जब दिल्ली में बाहरी तौर पर दूसरे राज्य से आया था, तब मेरे सामने बड़े और चुनौतीपूर्ण कार्य थे। इस दौरान आप हमेशा मेरे लिए पिता तुल्य और मार्गदर्शक बने। आपकी दूरदर्शिता, मार्गदर्शन और निजी ऊर्जा ने मुझे अति आत्मविश्वास और साहस दिया।'

मोदी के खत पर प्रणब की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी का जवाब

प्रणब मुखर्जी की पुत्री शर्मिष्ठा ने इसके बाद ट्वीच किया कि बेटी के तौर पर तो वह मोदी की प्रशंसा कर सकती हैं लेकिन कांग्रेस का सदस्य होने के नाते सरकार के कई फैसलों के वह खिलाफ हैं। 

प्रणब मुखर्जी की मोदी सरकार को सलाह, कहा- ज़रूरी हो तभी लाएं अध्यादेश

बता दें कि प्रणब मुखर्जी का राष्ट्रपति कार्यकाल 24 जुलाई को ख़त्म हुआ था। इसके बाद 25 जुलाई को एनडीए की ओर से नामांकित हुए बिहार के पूर्व गवर्नर रामनाथ कोविंद ने देश के 14वां राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली थी।

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें