logo-image

क्या बीमा भारती के बाहुबली पति अवधेश मंडल के दुश्मनों ने बेटे को बनाया निशाना?

बिहार के रुपौल से सत्ताधारी पार्टी जनता दल यूनाइटेड की विधायक और लगातार विवादों की वजह से सुर्खियों में रहने वाली बीमा भारती के बेटे का शव आज पटना रेल ट्रैक पर मिला।

Updated on: 03 Aug 2018, 05:52 PM

नई दिल्ली:

बिहार के रुपौल से सत्ताधारी पार्टी जनता दल यूनाइटेड की विधायक और लगातार विवादों की वजह से सुर्खियों में रहने वाली बीमा भारती के बेटे का शव आज पटना में रेल ट्रैक पर मिला। बीमा भारती के पटना से लेकर पूर्णिया जिले के रुपौली आवास तक कोहराम मचा हुआ है। बदहवास बीमा भारती कह रही हैं कि हम्मर बेटा के मार देलकै (मेरे बेटे को मार दिया)।

पुलिस अभी इस जांच में जुटी है कि बीमा भारती के 27 साल के बेटे ने आत्महत्या की है या फिर उसकी हत्या की गई हैं क्योंकि उसके शरीर पर चोट के कई निशान मिले हैं।

बीमा भारती जितनी बतौर विधायक और मंत्री चर्चा में रही हैं उससे कहीं ज्यादा वो अपने बाहुबली पति अवधेश मंडल से अपने बनते-बिगड़ते रिश्तों की वजह से मीडिया की सुर्खियां बनी हैं।

बीमा भारती बिहार में न सिर्फ मंत्री रह चुकी हैं बल्कि सीएम नीतीश कुमार की भी बेहद करीबी मानी जाती है। ऐसे में राजधानी पटना में सरेआम उनके बेटे का शव मिलना बिहार सरकार के सुशासन के दावों पर सवाल उठा रहा है। पुलिस इस बात की भी जांच में जुटी है कि कहीं उसके पति अवधेश मंडल के दुश्मनों ने तो बेटे का निशाना नहीं बनाया।

अवधेश मंडल पर अपहरण, हत्या, जमीन कब्जा और फिरौती के कई आरोप और केस दर्ज हैं। फिर भी उनकी पत्नी बीमा भारती बिहार सरकार में मंत्री रही हैं।

अवधेश मंडल ने अपने बेटे की हत्या के लिए लिए अपने चंदन सिंह, शंकर सिंह, संतोष मंडल समेत कई लोगों को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा है कि उनके बेटे की हत्या पुरानी दुश्मनी को लेकर की गई है।

जेल से दिन दहाड़े फरार हो गया था अवधेश मंडल

अवधेश मंडल उस वक्त अचानक सुर्खियों में आ गया था जब पूर्णिया के मरंगा थाने से उसके समर्थकों ने पुलिस के कब्जे से छुड़ा लिया और वह फरार हो गया। उस वक्त आरोप लगे थे कि बीमा भारती ने अपने रसूख का इस्तेमाल कर उनको थाने से भगाने में मदद की थी।

यह भी पढ़ें: पटना में रेलवे ट्रैक पर पड़ा मिला JDU विधायक बीमा भारती के बेटे का शव, सीएम नीतीश कुमार ने जताया दुख

जेल से ही धंधा चलाने का आरोप

अवधेश मंडल का जेल से किसी शख्स से बात करता हुआ वीडियो वायरल हो गया था जिसके बाद प्रशासन पर गंभीर सवाल उठे थे। वीडियो देखकर ऐसा लग रहा था कि अवधेश मंडल जेल से रंगदारी, फिरौती, जमीन कब्जा समेत कई काम कर रहा था। हालांकि डीएम ने वीडियो से पल्ला झाड़ लिया था

यह भी पढ़ें: NRC पर रार, असम में एयरपोर्ट पर रोके जाने के बाद TMC का लोकसभा में हंगामा

महादलित के जमीन पर कब्जे में कई लोगों की गई थी जान

बीमा भारती के पति अवधेश मंडल पर रुपौली में ही महादलित समुदाय को आवंटित कई एकड़ जमीन पर कब्जा करने का भी आरोप लगा था। इस जमीन पर कब्जे को लेकर दो गुटों में काफी खूनी संघर्ष हुआ था जिसके कई लोगों की जान भी चली गई थी।