चारा घोटाला: रविशंकर प्रसाद बोले, हार में जीत देखने वाले दे रहे भ्रष्टाचार को बढ़ावा

  |   Updated On : December 23, 2017 09:04 PM

नई दिल्ली:  

चारा घोटाला मामले में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू यादव को सजा सुनाए जाने के बाद बीजेपी ने लालू समेत कांग्रेस पर निशाना साधा है। पार्टी के नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि जो लोग हार में जीत देख रहे हैं, वो भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रह् हैं। 

लालू यादव को सजा सुनाए जाने के बाद केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि इस घोटाले में गरीबों और आदिवासियों का हक मारा गया था, और उनको कोर्ट से दोषी करार दिया जाने से संतोष हुआ है। 

लालू यादव के साथ ही प्रसाद ने राहुल गांधी पर भी निशाना साधते हुए कहा, '2 जी मामले और दूसरे मामले में आए कोर्ट के फैसले से कुछ लोग खुश हो रहे हैं.... लेकिन कहना चाहूंगा कि जो लोग हार में जीत देख रहे हैं वो भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रह् हैं।' 

बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि लालू की जेल यात्रा शुरू हो चुकी है। उन्होंने कहा कि लालू यादव ने जो बोया है वही कांटेंगे। 

रांची की विशेष अदालत ने लालू को देवघर जिला राजकोष से गलत तरीके से 85 लाख से अधिक रुपये निकालने का दोषी करार दिया है। जबकि अन्य पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र को सभी आरोपों से मुक्त कर दिया है।

और पढ़ें: चारा घोटाला: एक और मामले में लालू यादव दोषी, जगन्नाथ मिश्र हुए बरी

सुशील कुमार मोदी ने कहा कि चारा घोटाला मामले में लालू के खिलाफ याचिका दायर करने वालों में से एक वो भी थे। उन्होंने कहा कि उनके साथ शिवानंनद तिवारी और ललन सिंह भी थे।

सुशील मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'जो बोया वो पाया ! बोया पेड़ बबूल का तो आम कहाँ से होई ।यह तो होना ही था।'

उन्होंने कहा कि लालू यादव के जेल जाने की शुरुआत हो चुकी है। उनका पूरा परिवार घोटाले में लिप्त है, चाहे चारा हो या फिर बेनामी संपत्ति। 

बीजेपी के नेता और केंद्रीय मंत्री जे पी नड्डा ने कहा कि लालू यादव फैसले को स्वीकर करने की बजाय अपने खिलाफ चल रहे चारा मामले का राजनीतिकरण कर रहे हैं। 

और पढ़ें: चारा घोटाला: लालू ने कहा, BJP की राहों का कांटा नहीं आंखों की कील हूं

उन्होंने कहा कि कांग्रेस और लालू का गठबंधन सिर्फ देश की जनता को लूटने के लिये है।

लालू यादव को सजा दिये जाने के बाद कांग्रेस ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी को घेरने की कोशिश की है। 

पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा, 'लालू यादव इस मामले में कानूनी लड़ाई 1996 से ही लड़ रहे हैं। ये तब हुआ था जब बीजेपी के नेता ने पटना हाई कोर्ट में उनके खिलाफ याचिका दायर की थी। उनके वकील इस लड़ाई को लड़ने में सक्षम हैं। मैं बीजेपी से पूछना चाहता हूं कि सृजन मामले में जांच क्यों नहीं हो रही है।' 

और पढ़ें: हमारे 'रंग' के आगे फीका पड़ जाएगा मोदी और राहुल का 'रंग': ओवैसी

RELATED TAG: Fodder Scam, Lalu Prasad Convicted, Reactions Of Political Parties, Jdu, Bjp, Rjd, Congress,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो