logo-image

चारा घोटाला: लालू यादव को जेल में मिला 'टीवी और अखबार'

चर्चित चारा घोटाला मामले में रांची स्थित बिरसा मुंडा जेल में बंद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को जेल में अखबार और टेलीविजन सेट की सुविधा दी गई है।

Updated on: 25 Dec 2017, 05:04 AM

highlights

  • लालू प्रसाद यादव को जेल में अखबार और टीवी की सुविधा दी गई
  • चारा घोटाला मामले में दोषी ठहराये जाने के बाद से रांची के बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं लालू

नई दिल्ली:

चर्चित चारा घोटाला मामले में रांची स्थित बिरसा मुंडा जेल में बंद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को जेल में अखबार और टीवी की सुविधा दी गई है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जेल नियमावली के अनुसार बिहार के लालू सप्ताह में कामकाजी दिनों में सुबह आठ बजे और दोपहर 12 के दौरान बाहरी लोगों से मुलाकात कर सकते हैं।

खबर है कि लालू यादव के छोटे बेटे और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सोमवार को जेल में उनसे मुलाकात करेंगे।

बिरसा मुंडा जेल के अधीक्षक अशोक कुमार चौधरी ने कहा, 'लालू यादव को अखबार और टेलीविजन सेट की सुविधा दी गई है।'

आपको बता दें कि 2014 में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) अध्यक्ष लालू प्रसाद का दिल का ऑपरेशन हुआ था। जिसके बाद से उनका खान पान काफी संयमित है।

झारखंड की आरजेडी अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी ने बताया कि लालू यादव को शनिवार को जेल का खाना दिया गया था। उन्होंने कहा कि जेल अधिकारी के अनुसार उन्हें घर का बना खाना देने पर विचार किया जा सकता है।

और पढ़ें: लालू यादव का नया पता- बिरसा मुंडा जेल, कैदी नंबर 3351

पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू को जेल के स्पेशल वार्ड में रखा गया है। उन्हें 10×12 का कमरा मिला है, जिसमें बाथरूम अटैच है।

राबड़ी बोलीं- भगवान के घर देर है, अंधेर नहीं'

लालू प्रसाद यादव को न्यायिक हिरासत (जेल) में जाने से दुखी पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कार्यकर्ताओं से शांति व भाईचारा बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि भगवान के घर देर है, अंधेर नहीं है। भगवान जो करेंगे ठीक ही करेंगे।

लालू की पत्नी राबड़ी ने एक निजी चैनल से बातचीत करते हुए कहा, 'साहेब (लालू) की तबियत खराब रहती है, यही चिंता की बात है, यही चिंता ज्यादा है।'

आपको बता दें कि कि रांची में सीबीआई की विशेष अदालत ने शनिवार को चारा घोटाला के एक मामले में लालू प्रसाद को दोषी करार दिया था। इस मामले में अदालत तीन जनवरी को सजा सुनाएगी।

और पढ़ें: RJD नेता रघुवंश प्रसाद बोले, लालू यादव को गंदी राजनीति में फंसाया गया