logo-image

वैष्णो देवी के नए रास्ते के पास जंगल में लगी भीषण आग, बंद किया गया रास्ता

माता वैष्णो देवी के नए कार मार्ग पर हिमकोटी क्षेत्र के जंगल में रात अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने भयंकर रूप ले लिया।

Updated on: 28 May 2017, 10:29 AM

नई दिल्ली:

माता वैष्णो देवी के नए कार मार्ग पर हिमकोटी क्षेत्र के जंगल में रात अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने भयंकर रूप ले लिया। आग ने करीब एक किलोमीटर क्षेत्र को अपनी चपेट में ले लिया है।

आग लगने के कारण धुंए से श्रद्धालुओं को काफी परेशानी का समना करना पड़ रहा है। श्रद्धालुओं की सुरक्षा को देखते हुए श्राइन बोर्ड ने नए मार्ग से यात्रा बंद कर दी है, जबकि पुराने मार्ग से यात्रा जारी है।

वहीं, देशभर से माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए आए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ व नए मार्ग पर लगी आग को देखते हुए श्राइन बोर्ड ने कटरा में पंजीकरण केंद्र का समय फिलहाल एक घंटा कम कर दियाष

आग पर काबू पाने के लिए वन विभाग सहित अग्निशमन विभाग, आपदा प्रबंधन दल, श्राइन बोर्ड की टीमों के साथ पुलिस व सीआरपीएफ के जवान भी लगे हुए हैं।

श्राइन बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि आग पर काबू पाने के भरसक प्रयास किए जा रहे हैं। तेज हवाओं के कारण आग बुझाने में बाधा आ रही है। श्रद्धालुओं को कोई नुकसान न पहुंचे, इस कारण नए मार्ग को बंद कर पारंपरिक मार्ग की ओर श्रद्धालुओं को आने-जाने की इजाजत दी जा रही है।