logo-image

मुश्किल में फोर्टिस अस्पताल, ज़मीन की लीज़ रद्द होने के बाद अब FIR दर्ज, हरियाणा सरकार की बढ़ी सख़्ती

गुड़गांव स्थित फोर्टिस अस्पताल के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई है। यह एफआईआर हरियाणा के स्वास्थय विभाग ने गुरुग्राम के सुशांत लोक पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई गई है।

Updated on: 10 Dec 2017, 05:02 PM

नई दिल्ली:

गुड़गांव स्थित फोर्टिस अस्पताल के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई है। यह एफआईआर हरियाणा के स्वास्थय विभाग ने गुरुग्राम के सुशांत लोक पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई गई है।

इस बात की जानकारी हरियाणा सरकार के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने ट्वीट के ज़रिए दी।

उन्होंने बताया, 'फोर्टिस अस्पताल गुरुग्राम के खिलाफ सुशांत लोक गुरुग्राम पुलिस स्टेशन u/s 304 पार्ट 2 में स्वास्थ्य विभाग हरियाणा द्वारा एफआईआर नंबर 639 दर्ज करा दी गई है।'

बता दें कि गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में डेंगू के इलाज के दौरान सात साल के आद्या की मौत हो गई थी। आद्या के माता-पिता को उसके शव को 18 लाख रुपये का भुगतान करने के बाद ले जाने दिया गया।

मैक्स के बाद अब फोर्टिस पर चलेगा डंडा, जमीन की लीज रद्द करने का आदेश

इस मामले में दिल्ली सरकार की तर्ज पर हरियाणा सरकार ने शनिवार (9 दिसंबर) को गुरुग्राम (गुड़गांव) के कार्रवाई करते हुए अस्पताल की जमीन की लीज रद्द करने का आदेश दिया पारित किया था।

आद्या के माता-पिता ने आरोप लगाया था कि अस्पताल ने उनकी बेटी को इलाज के दौरान प्रतिक्रियाहीन रहने पर भी तीन दिनों तक वेंटिलेटर पर रखा। लड़की की मौत 14 सितंबर को हुई थी। इस मामले की जांच हरियाणा सरकार कर रही है।

अब इस मामले में फोर्टिस अस्पताल पर एफआईआर दर्ज कराई गई है। इससे पहले शुक्रवार को दिल्ली सरकार ने भी लापरवाही के चलते मैक्स शालीमार बाग अस्पताल का लाइसेंस रद्द कर दिया था।

यह भी पढ़ें: पद्मावती विवाद: बॉम्बे HC ने जाहिर की नाराजगी, कहा- किस देश में कलाकारों को ऐसे दी जाती है धमकियां?

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें