logo-image

शशिकला के भतीजे दिनाकरन के खिलाफ FIR, पार्टी सिंबल के लिए रिश्वत देने का आरोप

एआईएडीएमके के जनरल सेकेट्ररी और शशकिला के भतीजे टीटीवी दिनाकरन के खिलाफ दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने पार्टी के चुनाव चिह्न के लिए कथित तौर पर घूस देने के मामले में मुकदमा दर्ज किया है।

Updated on: 17 Apr 2017, 01:30 PM

highlights

  • शशिकला के भतीजे दिनाकरन के खिलाफ FIR, पार्टी सिंबल के लिए रिश्वत देने का आरोप
  • भ्रष्टाचार के मामले में सजा होने के बाद शशिकला ने दिनाकरन को पार्टी का उप-महासचिव बनाया था

New Delhi:

एआईएडीएमके के जनरल सेकेट्ररी और शशकिला के भतीजे टीटीवी दिनाकरन के खिलाफ दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने पार्टी के चुनाव चिह्न के लिए कथित तौर पर घूस देने के मामले में मुकदमा दर्ज किया है।

दिनाकरन के खिलाफ पुलिस ने आईपीसी की धारा 170 और 120बी के तहत मामला दर्ज किया है। दिनाकरन पर आरके नगर उपचुनाव से पहले एआईएडीएमके पार्टी चुनाव चिन्ह को लेकर रिश्वत देने का आरोप है।

खबरों के मुताबिक दिनाकरन ने इस केस में दोनों पार्टी की मध्यस्थता करने वाले सुकेश चंदेर को 60 करोड़ रुपये की पेशकश की थी। दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने इस बीच सुकेश चंद्रशेखर से करीब 1.3 करोड़ रुपये बरामद किए हैं। वहीं दिनाकरन का कहना है कि उन्होंने कभी इस बिचौलिए से मुलाकात ही नहीं की।

उन्होंने कहा, 'इस तरह की खबरें मेरी पार्टी को बर्बाद करने के लिए चलाई जा रही है। यह कहना गलत है कि मैं किसी सुकेश चंद्रशेखर से बात की। मैं इस नाम के किसी व्यक्ति को नहीं जानता हूं।'

आर के नगर विधानसभा सीट पर होने वाले उप चुनाव में वोटरों को रिश्वत दिए जाने का मामला सामने आने के बाद चुनाव आयोग ने चुनाव को रद्द कर दिया था। आर के नगर पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता का विधानसभा क्षेत्र है। जयललिता का निधन होने के बाद इस सीट पर उप चुनाव कराए जा रहे हैं।

और पढ़ें: जयललिता की सीट से AIADMK उपमहासचिव दिनाकरन लड़ेंगे चुनाव

इस सीट से शशिकला नटराजन वाली पार्टी एआईएडीएमके के उपमहासचिव टीटीवी दिनाकरन उम्मीदवार थे। भ्रष्टाचार के मामले में सजा होने के बाद शशिकला ने अपने भतीजे को पार्टी का उप-महासचिव बनाया था।

जयललिता ने मुख्यमंत्री रहते हुए शशिकला के साथ उनके दो भतीजों को पार्टी से बाहर निकाल दिया था। हालांकि बाद में उनके निधन के बाद शशिकला दोनों को पार्टी में वापस ले आईं।

तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने चुनाव आयोग से दिनाकरन के खिलाफ आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए वोटरों को खरीदने का आरोप लगाया था। दिनाकरन ने इन सभी आरोपों को खारिज कर दिया था।

और पढ़ें: हिंसा के बीच महबूबा सरकार ने पुलिस के जवानों को दी घर नहीं जाने की सलाह, आतंकियों के हमले के बाद जारी हुई एडवाइजरी