केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राज्यसभा सदस्य की शपथ ली, विपक्षी नेता भी रहे मौजूद

  |   Updated On : April 15, 2018 12:18 PM
केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली (फोटो: IANS)

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली (फोटो: IANS)

नई दिल्ली:  

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने दोबारा राज्यसभा सदस्य चुने जाने पर रविवार को संसद में शपथ ली। वित्त मंत्री ने राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू के कक्ष में शपथ लिया।

उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिए निर्वाचित अरुण जेटली के शपथ ग्रहण के दौरान उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) नेताओं के अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद भी मौजूद थे।

जेटली के अलावा बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार, राज्य में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद और कई अन्य वरिष्ठ नेताओं ने भी शपथ ली।

बता दें कि किडनी की बीमारी के कारण 2 अप्रैल को शपथ नहीं ले सके थे।

तीन अप्रैल को अरुण जेटली को संसद के उच्च सदन का नेता चुना गया था। बीमारी के कारण उन्होंने अपना हालिया विदेशी दौरा भी रद्द कर दिया था।

उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, झारखंड, छत्तीसगढ़ और तेलंगान की 25 राज्यसभा सीटों के लिए 23 मार्च को वोटिंग हुई थी।

6 साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद 59 राज्यसभा सीटें अप्रैल में खाली हुई जिसके लिए चुनाव कराया गया।

अरुण जेटली को किडनी प्रत्यारोपन के लिए 9 अप्रैल को एम्स (अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान) में भर्ती कराया गया था। लेकिन किडनी दान देनेवाले का अंग उनसे मेल नहीं होने के कारण फिलहाल उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

और पढ़ें: कठुआ गैंग रेप: चार पुलिसकर्मी सस्पेंड, महबूबा ने देश का शुक्रिया किया

RELATED TAG: Arun Jaitley, Arun Jaitley Takes Oath, Arun Jaitley Takes Oath As Rajya Sabha, Rajya Sabha, Rajya Sabha Member,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो