logo-image

किडनी ट्रांसप्लांट करवाएंगे वित्तमंत्री अरुण जेटली, एम्स में कागजी कार्रवाई पूरी

वित्तमंत्री अरुण जेटली ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए यह जानकारी दी है कि वह किडनी की गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं। वह आजकल घर में ही हैं और डॉक्टर्स उनका इलाज कर रहे हैं।

Updated on: 05 Apr 2018, 11:26 PM

नई दिल्ली:

वित्तमंत्री अरुण जेटली गंभीर रूप से किडनी की बीमारी से जूझ रहे हैं। उन्होंने ट्वीट कर उन अटकलों पर विराम लगाया है जिनमें उनके स्वास्थ्य खराब को लेकर कयास लगाए जा रहे थे।

वित्तमंत्री अरुण जेटली ने ट्वीट में लिखा, 'मैं किडनी से संबंधित बीमारी से जूझ रहा हूं। मैं इस दौरान घर से ही काम कर रहा हूं। डॉक्टर्स की सलाह के अनुसार मेरा इलाज चल रहा है।'

वहीं एम्स के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि किडनी से संबंधित बीमारी से जूझ रहे जेटली इस सप्ताहांत किडनी ट्रांसप्लांट कराएंगे। उन्होंने कहा कि किडनी ट्रांसप्लांट की सभी कागजी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं।

और पढ़ें: अब जरूरी सेवाओं में आधार अनिवार्य नहीं, UIADI ने लॉन्च किया वर्चुअल आईडी, ऐसे करेगी काम

उन्होंने बताया कि प्रत्यारोपण के बाद जेटली को 10-15 दिन तक अस्पताल में रुकना पड़ सकता है।

वित्तमंत्री का वजन घटाने के लिए वर्ष 2015 में गैस्ट्रिक बाईपास शल्य चिकित्सा की गई थी। जेटली ने गुरुवार को एम्स जाकर अपनी जांच कराई, जहां चिकित्सकों ने उनके किडनी की बीमारी के इलाज से पहले आराम की सलाह दी।

एम्स के प्रवक्ता बीएन आचार्य ने इस बात की न तो पुष्टि की और न ही इनकार किया। उन्होंने कहा, 'मैं कोई टिप्पणी नहीं करूंगा।'

और पढ़ें: आधार कार्ड पर SC का सरकार से सवाल, क्या जानकारी के नाम पर DNA सैंपल भी देना होगा !

वित्त मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि वित्तमंत्री ने अपना ब्रिटेन का दौरा रद्द कर दिया है। वह अगले हफ्ते वार्षिक ब्रिटेन-भारत आर्थिक वार्ता में भाग लेने वाले थे।

जेटली सोमवार को अपने नॉर्थ ब्लॉक के दफ्तर आए थे, लेकिन मंगलवार से अपने आवास से ही काम कर रहे हैं।

पंजाब में लोकसभा चुनाव हारे जेटली बीते महीने उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिए फिर से निर्वाचित हुए हैं। उन्हें सदस्य के तौर पर अभी शपथ लेनी है। उन्हें मंगलवार को राज्यसभा में सदन का नेता नियुक्त किया गया था।