logo-image

बिहार: हॉस्पिटल में पिता ने बेटे के शव को कंधे पर ढोया, नहीं मिली हॉस्पिटल से एंबुलेंस

बिहार की राजधानी पटना में बेहाल सिस्टम की एक और दर्दनाक तस्वीर सामने आई है। यहां पर एक पिता को अपने बेटे का शव कंधे पर रखकर ले जाना पड़ा।

Updated on: 26 Jul 2017, 07:30 PM

नई दिल्ली:

बिहार की राजधानी पटना में बेहाल सिस्टम की एक और दर्दनाक तस्वीर सामने आई है। यहां पर एक पिता को अपने बेटे का शव कंधे पर रखकर ले जाना पड़ा। मामला पटना के IGIMS (इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस) का है।

जब ये बेबस पिता अपने बेटे के शव को कंधे पर ले जा रहा था इसी दौरान उस बच्चे की मां भी पीछे चल रही थी।

जानकारी के अनुसार यह बच्चा पिछले कई दिनों से हॉस्पिटल में भर्ती था। बच्चे को कैंसर की बीमारी थी। जब बच्चे की बीमारी के दौरान मौत हो गई तो हॉस्पिटल स्टाफ ने उसे एंबुलेंस तो उपलब्ध नहीं कराई बल्कि उसे बेड खाली करने का दवाब बनाने लगे।

और पढ़ें: इराक से लापता 39 भारतीयों पर बोली सुषमा स्वराज, बिना सबूत नहीं मानेंगे मृत

मजबूर पिता क्या करता, उसने अपने बेटे के शव को कंधे पर उठाया और हॉस्पिटल से बाहर आ गया। परिजन बच्चे के शव को हॉस्पिटल के गेट तक कंधे पर ही उठाकर ले आए।

मृतक के परिजन ने हॉस्पिटल प्रबंधन पर आरोप लगाया है कि उन्होंने बेटे के इलाज में काफी लापरवाही बरती है। साथ ही अन्य मरीजों के प्रति भी उनका व्यवहार ठीक नहीं है।

और पढ़ें: 'निजता का अधिकार संपूर्ण नहीं' अटॉर्नी जनरल ने सुप्रीम कोर्ट में रखा पक्ष

वहीं IGIMS (इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस) के निदेशक आरएन विस्वास ने मामले पर कहा कि अगर इस तरह का मामला हुआ है तो आरोपियों की जांच की जाएगी और दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।