logo-image

जम्मू-कश्मीर: सेना ने कॉन्स्टेबल की हत्या करने वाले तीन आतंकियों को किया ढेर, हथियार बरामद

जम्मू-कश्मीर के खुदवानी इलाके के कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है।

Updated on: 22 Jul 2018, 02:36 PM

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के खुदवानी इलाके के कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन आंतकी ढेर हो गए है। मारे गए आतंकी शुक्रवार को अगवा हुए ट्रेनी पुलिस जवान की हत्या में शामिल थे।

मारे गए आतंकवादियों की पहचान पाकिस्तानी नागरिक मुआविया, रेड़वानी बला के सुहेल अहमद डार और कतारसू के मुदस्सर उर्फ रहान के रूप में हुई है। 

पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, मारे गए आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) और हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े थे।

पुलिस बयान के अनुसार, 'मुआविया की कई नागरिकों की हत्याओं में भागीदारी रही थी। सुहेल स्कूल छोड़ने के बाद श्रमिक के रूप में काम कर रहा था और बाद में एक आतंकवादी संगठन में शामिल हो गया था।'

इस अभियान में पुलिस, सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल शामिल थे। 

खुद्वानी  इलाके के वानी मोहल्ला में 2-3 आतंकियों के छिपे होने की सूचना के बाद सुरक्षा बलों ने तलाश जारी कर दी थी है। जिसके बाद आंतकियों और सुरक्षाबलों की बीच मुठभेड़ हुई। सुरक्षाबलों ने मारे गए तीनों आतंकियों के हथियारों को भी बरामद किया है।

पुलिस प्रमुख एसपी वैद ने कहा कि ट्रेनी कान्सटेबल की हत्या में शामिल सभी तीन आतंकवादी कुलगाम जिले के खुद्वानी इलाके में मुठभेड़ के दौरान ढेर हो गए। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। प्रशासन ने कुलगाम और अनंतनाग जिले में एहितियात के रूप में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं रोक दी हैं। 

और पढ़ें| पाकिस्तान: सेना मुख्यालय के बाहर लगे ISI मुर्दाबाद के नारे

गौरतलब है कि दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के अगवा हुए ट्रेनी पुलिस कॉन्स्टेबल मोहम्मद सलीम का गोलियों से छलनी शव शनिवार को मिला।

मोहम्मद सलीम कुलगाम जिले के मथामा गांव का रहने वाले थे। अगवा होने के बाद से ही पुलिस ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया था। 

कठुआ के पुलिस ट्रेनिंग स्कूल में मुहम्मद सलीम शाह की ट्रेनिंग चल रही थी। 

छुट्टी पर चल रहे पुलिसकर्मी को आतंकियों ने उनके घर से अगवा कर लिया था।

बता दें कि शनिवार को कुपवाड़ा जिले में भारतीय सेना ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई थी। हालांकि उन्हे मुंहतोड़ जवाब का सामना करना पड़ा।  

और पढ़ें: ममता को BJP की चुनौती, 2019 में नहीं बना पाएंगे सरकार