logo-image

J&K : कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, अनंतनाग में आतंकी हमला, 5 जवान जख्मी

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों को करगिल विजय दिवस पर एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया है।

Updated on: 26 Jul 2018, 05:46 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों को करगिल विजय दिवस पर एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया है और ऑपरेशन जारी है।

हंदवाड़ा में आज यानी गुरुवार सुबह से ही सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ चल रही है। जिसमें एक आतंकी को जवानों ने मार गिराया है।

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो हंदवाड़ा के चक सुगन इलाके में जवानों को कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद उन्हें पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया गया। सुरक्षबलों को अपने करीब आता देख आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में आतंकी मारा गया।

और पढ़ें : दिल्ली: मंडावली में भूख से तीन बहनों की गई जान, घटना की अलग से जांच शुरू

वहीं, दूसरी तरफ अनंतनाग में आतंकियों ने सेंट्रल रिजर्व पुलिस बल के बंकर पर ग्रेनेड से हमला किया है। जिसमें सेना के पांच जवानों के जख्मी होने की खबर है।

बता दें कि 24 जुलाई की रात में अनंतनाग में आतंकियों के छिपे होने की खबर के बाद सेना ने सर्च ऑपरेशन चलाया था। जिसमें दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था। 

घाटी में ऑपरेशन ऑल आउट जारी

गौरतलब है कि घाटी सेना ने ऑपरेशन ऑल आउट चला रखा है। लेकिन रमजान के महीने में राज्य सरकार की अपील पर केंद्र सरकार ने एकतरफा सीजफायर की घोषणा की थी। जिसके बाद आतंकियों की संख्या और घटना दोनों में इजाफा हुआ था। 17 मई से 14 जून के बीच जम्मू-कश्मीर में कुल 62 आतंकी घटनाएं हुईं।
लेकिन रमजान का महीना खत्म होने के बाद सेना का ऑपरेशन ऑल आउट फिर से शुरु किया। अब तक सुरक्षाबलों ने कई आतंकियों को ढेर कर दिया है। सेना का ऑपरेशन ऑल आउट जारी है।

आज करगिल विजय दिवस है

बता दें कि आज करगिल विजय दिवस है। 26 मई 1999 को हमारे जवानों ने पाकिस्तानी घुसपैठियों को मार भगाया था।

8 मई 1999 से शुरु हुआ ऑपरेशन विजय 26 जुलाई को खत्म हुआ था। इस ऑपरेशन में भारतीय सेना के 527 जवान शहीद हो गए थे वहीं 1363 जवान जख्मी हो गए थे। जबकि पाकिस्तान के करीब 3 हजार जवानों को हमारी सेना ने मार गिराया था। हालांकि पाकिस्तान इस बात से इंकार करता रहा।

और पढ़ें : दक्षिण अफ्रीका: ब्रिक्स सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीनी, रूसी राष्ट्रपति से करेंगे मुलाकात