खतरे में लालू की 'लालटेन', चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस

  |   Updated On : April 16, 2018 10:54 PM
लालू प्रसाद यादव (फाइल फोटो)

लालू प्रसाद यादव (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

लालू यादव की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। वित्तीय साल 2014-15 का आयकर रिटर्न दाखिल नहीं करने पर अब चुनाव आयोग ने लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) को नोटिस जारी कर दिया है।

चुनाव आयोग ने नोटिस जारी कर लालू की पार्टी से आयरकर रिटर्न नहीं देने का कारण पूछा है। इसके साथ ही आयोग ने साफ कर दिया है कि अगर 20 दिनों के अंदर इसपर जवाब नहीं मिला तो उनके चिनाव चिह्न 'लालटेन' को रद्द किया जा सकता है।

ऐसा ही नोटिस मेघालय की यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी को भी भेजा गया है। दोनों ही पार्टियों को 1968 के इलेक्शन सिंबल एक्ट के तहत यह नोटिस भेजा गया है।

और पढ़ें: पीएम नरेंद्र मोदी आज स्वीडन और ब्रिटेन की यात्रा पर होंगे रवाना, निवेश और स्वच्छ ऊर्जा पर जोर

राजनीतिक दलों को हर वित्तीय साल में 31 अक्टूबर तक चुनाव आयोग को आयकर रिटर्न की जानकारी देनी होती है। लेकिन आरजेडी ने 31 जनवरी 2015 तक रिटर्न नहीं भरा है जिसके बाद यह नोटिस जारी किया गया है।

चुनाव आयोग के एक अधिकारी के मुताबिक, आमतौर पर राजनीतिक दल रिटर्न भरने में 4 से 6 महीने की देरी करती है लेकिन आयोग दलों को अपना पक्ष रखने का मौका देता है। अभी वैसी पार्टियों को नोटिस दिया गया है जिन्होंने साल 2014-15 के रिटर्न की जानकारी नहीं है। इसमें लालू यादव की पार्टी भी शामिल है।

और पढ़ें: कठुआ रेप केस में सभी आरोपी नार्को टेस्ट के लिए तैयार, नोटिस जारी

RELATED TAG: Lalu Prasad Yadav, Janata Dal, Rashtriya Janata Dal,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो