मनी लॉन्ड्रिंग: लालू पर फैसले के पहले बेटी मीसा और दामाद के खिलाफ ED ने दायर की चार्जशीट

  |   Updated On : December 23, 2017 04:20 PM
ख़ास बातें
  •  मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने मीसा भारती और उनके पति शैलेश के खिलाफ दायर की चार्जशीट
  •  मीसा भारती और उनके पति शैलेश पर फर्जी कंपनियों के जरिए इकट्ठा की गई धनराशि से दिल्ली के बिजवासन में फॉर्महाउस खरीदने का आरोप है

नई दिल्ली :  

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती और उनके पति के साथ अन्य लोगों के खिलाफ चार्जशीट फाइल कर दी है।

एजेंसी इस मामले में मीसा और उनके पति से कई बार पूछताछ कर चुकी है। 

लालू की बेटी और दामाद के खिलाफ जांच एजेंसी ने उसी दिन चार्जशीट फाइल की है, जब रांची की सीबीआई की विशेष अदालत में चारा घोटाले के एक मामले में उनके खिलाफ फैसला आना है।

ईडी के मुताबिक मीसा भारती और उनके पति की फर्जी कंपनियों मिशेल पैकर्स एंड प्रिंटर्स के जरिये जमा की गई धनराशि से दिल्ली की इस संपत्ति को खरीदा गया। सितंबर महीने में ईडी ने इन संपत्तियों को जब्त कर लिया था।

वहीं आयकर विभाग इस मामले की भी जांच कर रहा है कि लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार ने दिल्ली और पटना में बेशकीमती संपत्तियां खरीदने के लिए इन फर्जी कंपनियों का किस तरह से उपयोग किया।

मिशेल पैकर्स एंड प्रिंटर्स प्राइवेट लिमिटेड नई दिल्ली के 25, तुगलक रोड के पते पर पंजीकृत है, जो मीसा भारती द्वारा कंपनी के शेयर खरीदे जाने तक लालू यादव का आधिकारिक पता था।

और पढ़ें: चारा घोटाला: लालू यादव और जगन्नाथ मिश्रा पर फैसला आज, जानें कब क्या हुआ

RELATED TAG: Ed, Ed Charge-sheet, Rjd Chief Lalu Prasad Yadav, Misa Bharti,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो