पांच महीनों में दोगुना मेट्रो किराया, आम आदमी को बिल्कुल न भाया

  |  Updated On : October 10, 2017 10:37 AM
पांच महीनों में दुगना मेट्रो किराया, आम आदमी को बिल्कुल न भाया

पांच महीनों में दुगना मेट्रो किराया, आम आदमी को बिल्कुल न भाया

नई दिल्ली:  

दिल्ली मेट्रो में सफ़र करने वाले यात्रियों के महंगे दिन आ गये हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तमाम कोशिशों के बावजूद केंद्र सरकार अपने फ़ैसले पर टिकी रही और 6 महीने में दूसरी बार मेट्रो का किराया बढ़ा दिया गया है।

दिल्ली मेट्रो बोर्ड ने आज से नए किराए लागू करने का फैसला किया है जिससे मेट्रो के नए किराये में 50 फीसदी तक का इजाफा हुआ हैं।

दिल्ली सरकार लगातार किराया वृद्धि का विरोध करती रही, उधर शहरी विकास मंत्री ने मेट्रो के सही संचालन के लिए किराया बढ़ाने को सही बताया। किराये में हुई वृद्धि के बाद लोगों की तरफ से मिली जुली प्रतिक्रियायें आ रही हैं।

यह भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट आज से शुरू करेगा इच्छामृत्यु की याचिका पर सुनवाई

नए किरायों के मुताबिक 0-2 किलोमीटर तक के सफर के किराये में कोई बदलाव नहीं किया गया है, जबकि 2-5 किमी तक का किराया 5 रुपये बढ़ा महंगा हो गया है और उससे ज्यादा के सफर के हर स्लैब के लिए आपको 10 रुपये ज्यादा देने होंगे।

इससे पहले डीएमआरसी ने मई में किराया बढ़ाते हुए कहा था कि यह बढ़ोतरी 2 चरणों में होगी। अक्टूबर में किराए का बढ़ाया जाना उसी चरण का हिस्सा है। दिल्ली मेट्रो बोर्ड ने आज से नए किराए लागू करने का फैसला किया है जिससे मेट्रो के नए किराये में 50 फीसदी तक का इजाफा हुआ हैं।

आपको बता दें कि मेट्रो किराया सामान्य दिनों की तुलना में रविवार को कम होगा। वहीं, दोपहर 12 से शाम 5 बजे तक और रात 9 बजे से अंतिम मेट्रो सेवा तक यात्रा करने पर यात्री को स्मार्ट कार्ड से भुगतान करने पर 20 फीसदी तक छूट मिलेगी।

यह भी पढ़ें: केरल लव जिहाद मामला: वकील की दलील पर सुप्रीम कोर्ट हुआ नाराज, कहा- यह राजनीतिक मंच नहीं

RELATED TAG: Delhi Metro Fare Hike, Arvind Kejriwal,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो