logo-image

दिवाली के मौके पर सुषमा ने दिया पाक को तोहफा, सभी जायज लंबित मामलों में मिलेगा मेडिकल वीजा

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि भारत दिवाली के मौके पर भारत उन सभी लंबित मामलों में मेडिकल वीजा जारी करेगा जिसमें ऐसा करना जायज है।

Updated on: 19 Oct 2017, 06:56 PM

नई दिल्ली:

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि भारत दिवाली के मौके पर भारत उन सभी लंबित मामलों में मेडिकल वीजा जारी करेगा जिसमें ऐसा करना जायज है। पाकिस्तान के नागरिकों की तरफ से वीजा को लेकर किए गए अनुरोध पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए सुषमा स्वराज ने यह टिप्पणी की।

सुषमा ने ट्वीट कर कहा, 'दीपावली के शुभ अवसर पर भारत आज ऐसे सभी लंबित मामलों में मेडिकल वीजा देगा जिनमें वीजा देना जायज है।'

आमना शमीन नाम की एक पाकिस्तानी महिला की तरफ से वीजा को लेकर किए गए अनुरोध के बाद सुषमा ने कहा, 'कृपया पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग से संपर्क करें। हम इसकी अनुमति देंगे।'

सुषमा ने इस्लामाबाद में स्थित भारतीय उच्चायोग को आदेश दिया है कि वह भारत में इलाज के लिए एक पाकिस्तानी बच्चे को वीजा जारी करे। बच्चे के पिता काशिफ ने ट्विटर पर सुषमा से अनुरोध किया था कि अब्दुल्ला के इलाज के लिए मेडिकल वीजा दिया जाए।

इसे भी पढ़ेंः पाकिस्तानी बच्चे अब्दुल्लाह के इलाज के लिए सुषमा स्वराज ने वीजा जारी करने के निर्देश दिए

इससे पहले सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान के इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग को पाकिस्तानी बच्चे के इलाज के लिए भारत का वीज़ा जारी करने के निर्देश दिए हैं।

बच्चे के पिता काशीफ ने भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से ट्विटर पर अब्दुल्लाह के इलाज के लिए वीज़ा जारी करने की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि बच्चे को लीवर ट्रांसप्लांट के बाद के इलाज के लिए भारत आने की ज़रुरत है।

इसके बाद बुधवार को विदेश मंत्री ने ट्विटर पर जवाब देते हुए कहा, 'आपके बच्चे के इलाज दवाइयों की वजह से नहीं रुकना चाहिए। मैंने भारतीय उच्चायोग को मेडिकल वीज़ा जारी करने के लिए कहा है चाचा काशीफ। '

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें