logo-image

बेनामी संपत्ति मामले में बढ़ी लालू यादव की बेटी मीसा भारती की मुश्किलें, आईटी ने नोटिस भेजा

आय से अधिक संपत्ति मामले में आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव की बेटी मीसा भारती की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं।

Updated on: 24 May 2017, 05:19 PM

highlights

  • लालू की बेटी मीसा की मुश्किलें बढ़ी
  • आयकर विभाग ने नोटिस भेजकर हाजिर होने का दिया आदेश

 

नई दिल्ली:

आय से अधिक संपत्ति मामले में आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव की बेटी मीसा भारती की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने समन जारी कर जून के पहले हफ्ते में पेश होने का आदेश दिया है। इससे पहले मंगलवार को मीसा भारत के चार्टर्ड एकाउंटेंट राजेश अग्रवाल को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया था।

ईडी ने राजेश कुमार को रिमांड पर लेकर 8 हजार करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ की थी। माना जा रहा है कि इसी के बाद लालू यादव की बेटी को इनकम टैक्स ने ये नोटिस भेजा है। राजेश कुमार पर गलत तरीके से लालू यादव की बेटी मीसा भारती की कंपनी मिशेल पैकर्स को पैसे दिलाने का आरोप है।

मीसा भारती ही नहीं लालू यादव भी इन दिनों बेनामी संपत्ति को लेकर कर तरह के आरोपों का सामना कर रहे हैं। बीते दिनों आयकर विभाग ने दिल्ली, गुड़गांव समेत देश भर में करीब 22 ठिकानों पर बेनामी संपत्ति और लैंड डील के मामले में छापा मारा था। इसी मामलें में लालू यादव के करीबी और आरजेडी नेता प्रेम चंद गुप्ता के ठिकानों पर भी छापा मारा गया था।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान से जल्द लौटेंगी भारतीय महिला उज़मा, इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने कहा- सुरक्षा दे पुलिस

इस छापेमारी से पहले बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने कई कागजातों के साथ लालू यादव और उनके परिवार पर कई जमीन, और मिट्टी घोटाला करने का आरोप लगाया था।

छापेमारी के बाद केंद्र सरकार पर बरसते हुए लालू यादव ने कहा था कि केंद्र सरकार बदले की भावना से ये कार्रवाई कर रही है। वो केंद्र सरकार की इस कार्रवाई से नहीं डरेंगे।

ये भी पढ़ें: सियाचिन ग्लेशियर के पास पाकिस्तानी वायुसेना ने उड़ाया लड़ाकू विमान, भारत ने किया इनकार