logo-image

फडणवीस का शिवसेना पर कटाक्ष, कहा- स्वार्थी दोस्त की तुलना में उदार विपक्ष अच्छा

अमरावती में आयोजित एक सर्वदलीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शिवसेना का नाम लिए बगैर कटाक्ष किया है। फडणवीस ने कहा कि स्वार्थी दोस्त की तुलना में उदार विपक्ष अच्छा होता है।

Updated on: 24 Oct 2017, 09:51 AM

नई दिल्ली:

अमरावती में आयोजित एक सर्वदलीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शिवसेना का नाम लिए बगैर कटाक्ष किया है। फडणवीस ने कहा कि स्वार्थी दोस्त की तुलना में उदार विपक्ष अच्छा होता है।

गौरतलब है कि सोमवार को अमरावती जिले के शिवाजी एज्युकेशन सोसायटी मैदान में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस एनसीपी प्रमुख शरद पवार के नागरिक सत्कार के एक सर्वदलीय कार्यक्रम में शामिल हुये थे।

पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री शरद पवार की प्रशंसा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के हित के लिए पवार ने कभी वोटों की परवाह नहीं की। बार-बार मार्गदर्शन करनेवाले और गलतियां सुधारने वाले पवार ही हैं।

फडणवीस ने कहा, 'पवार का नजरिया राजनीति और पार्टी से ऊपर उठकर होता है। प्रत्येक राज्य में पवार जैसा एक व्यक्ति पैदा हो जाए तो क्या कहने।'

यह भी पढ़ें : गुजरात चुनाव 2017: नितिन पटेल बोले, चुनाव जीतने के लिये आतंकी हाफिज से भी हाथ मिला सकती है कांग्रेस

मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष कैसे काम करता है, यह हमें पता था। सत्ता पक्ष क्या होता है, अब पता चला है। कर्जमाफी के लिए हम लोगों ने पवार से सलाह ली थी। दिल्ली में एक बैठक हुई थी जिसमें पवार साहेब के अलावा भाजपा, एनसीपी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शामिल थे।

अमरावती जिले में सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अनुसंधान केंद्र की स्थापना के बारे में मुख्यमंत्री ने विचार करने का आश्वासन दिया। इस कार्यक्रम में शरद पवार के अलावा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक चव्हाण सहित विभिन्न पार्टियों के वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा कि भारतीय राजनीति और कृषि क्षेत्र में 'पवार साहेब' का बहुत बड़ा योगदान है। केंद्रीय कृषि मंत्री के तौर पर पवार के कार्यकाल में सर्वोत्तम कार्य हुआ।

और पढ़ें: सुशील मोदी के ट्वीट पर भड़के तेजस्वी, निजी हमला कर दी चुनौती