logo-image

गुरमीत जेल में टहलता रहा रात भर, ठीक से खाया भी नहीं

रिपोर्ट्स के मुताबिक गुरमीत सारी रात जेल में बिना सोए गुजारी और रातभर इधर-उधर टहलता रहा।

Updated on: 29 Aug 2017, 09:29 AM

नई दिल्ली:

बलात्कार मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह को मिली 20 साल की सजा के बाद उसकी रात सलाखों के पीछे कटी। रिपोर्ट्स के मुताबिक गुरमीत सारी रात जेल में बिना सोए गुजारी और रातभर इधर-उधर टहलता रहा।

दो साध्वियों के साथ बलात्कार करने के आरोप में गुरमीत को 20 साल की सजा सुनाई गई है। सुरक्षा कारणों से उसे दूसरे कैदियों से अलग रखा गया है।

गुरमीत को खाने में 4 रोटी और सब्जी दी गई थी, लेकिन उसने सिर्फ आधी रोटी ही खाई। ऐश-ओ-आराम की जिंदगी जीने वाले गुरमीत को अब फैक्ट्री में भी काम करना पड़ेगा। इसके अलावा उसे माली का काम भी करना पड़ेगा और 40 रुपये मेहनताना दिया जाएगा। गुरमीत की ड्यूटी का समय सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे का होगा है।

सोमवार को डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह को सीबीआई की विशेष अदालत ने अपनी दो साध्वियों से बलात्कार में दोषी पाने के बाद 20 साल की सजा सुनाई है। गुरमीत राम रहीम को दुष्कर्म के दोनों अपराधों के लिए 10-10 साल जेल की सजा सुनाई गई है।

राम रहीम को यह दोनों सजाएं एक के बाद एक भुगतनी होंगी। सीबीआई की विशेष अदालत के जज जगदीप सिंह ने सोमवार को गुरमीत राम रहीम को सजा सुनाई।

और पढ़ें: बलात्कार के दोषी गुरमीत सिंह को सीबीआई कोर्ट ने सुनाई 20 साल की सजा

कोर्ट ने उन्हें ये सजा दो अलग-अलग मामलों में सुनाई है। सीबीआई ने इसकी पुष्टि की है। इससे पहले यह खबर आई थी कि गुरमीत को 10 साल की सजा मिली है। बहरहाल, गुरमीत पर 30 लाख का जुर्माना भी कोर्ट ने लगाया है। इसमें 14-14 लाख दोनों पीड़ितो को दिए जाएंगे।

कोर्ट के फैसले के बाद गुरमीत राम रहीम फर्श पर बैठकर रोने लगे। उन्हें सीबीआई कोर्ट ने आईपीसी की धारा 376, 511 और 506 के तहत सजा सुनाई गई है।

पंचकूला स्थित सीबीआई कोर्ट ने राम रहीम को 15 साल पुराने रेप केस में 25 अगस्त को दोषी ठहराया था।

और पढ़ें: महाराष्ट्र: नागपुर-मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस टिटवाला के पास पटरी से उतरी